न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए भारत की ये जगहें हैं सबसे बेस्ट

0
150

ये साल खत्म हो गया है और नया साल शुरू हो रहा है और नए साल का जश्न मनाने के लिए हम अक्सर ऐसी जगहें तलाशते हैं जहाँ न्यू ईयर का जबरदस्त सेलिब्रेशन हो पाए ! कुछ लोग न्यू ईयर का जश्न मानाने के लिए विदेश जाने की भी प्लानिंग करते हैं लेकिन अगर आपको न्यू ईयर सेलिब्रेट करना है तो भारत में भी कुछ ऐसी जगहें हैं जो न्यू ईयर का जश्न मानाने के लिए बेस्ट हैं !

आइये आपको बताते हैं भारत की कुछ ऐसी जगहें जहाँ न्यू ईयर का जश्न बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है और अगर आप भी न्यू ईयर के लिए ऐसी जगह तलाश रहे हैं तो इन जगहों में से अपने लिए चुन सकते हैं !

गोवा

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए गोवा सबसे बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यहाँ कई तरह की पार्टी और जश्न मनाया जाता है ! गोवा में देश से ही नहीं विदेश से भी लोग जश्न मनाने आते हैं !

मुंबई

मायानगरी मुंबई में न्यू ईयर का सेलिब्रेशन बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है यहाँ हर होटल, बार, मॉल सभी जगह अलग अलग अंदाज में न्यू ईयर सेलिब्रेट किया जाता है जो देखने लायक होता है ! यहाँ न्यू ईयर पर होने वाली पार्टियों में शिरकत करना एक अलग ही अनुभव देता है !

बेंगलुरु

बेंगलुरु में न्यू ईयर के मौके पर होने वाले जश्न देखने लायक होते हैं यहाँ के पब, बार और होटलों में न्यू ईयर के आयोजन पर पार्टियां की जाती है जो न्यू ईयर का मजा दुगना कर देती हैं !

पॉण्डिचेरी

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पॉण्डिचेरी बेहद खूबसूरत जगह है ! पॉण्डिचेरी के समुद्री तट और यहाँ के फ्रेंच और तमिल खाने का मजा न्यू ईयर का मजा दुगना कर देते हैं !

मनाली

मनाली का माहौल न्यू ईयर के मौके पर बेहद मजेदार हो जाता है यहाँ ‘बॉनफायर’ का अपना एक अलग ही मजा है ! मनाली प्राकृतिक सौंदर्यता के हिसाब से भी बेहद खूबसूरत जगह है !

कसोल

हिमाचल प्रदेश का खूबसूरत शहर कसोल न्यू ईयर के मौके पर घूमने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है यहाँ के खूबसूरत पहाड़ और नदियां प्राकृतिक सुंदरता का अनूठा अनुभव है ! यहाँ न्यू ईयर के मौके पर पार्टी के लिए कई स्पॉट्स हैं जहाँ धूम धाम से जश्न मनाया जाता है !

दिल्ली- एनसीआर

नई दिल्ली, नोएडा और गुड़गांव में न्यू ईयर के मौके पर होने वाली पार्टियों में शिरकत करना न्यू ईयर के जश्न का मजा कई गुना बढ़ा देती हैं !

शिलांग

मेघालय की राजधानी शिलांग में न्यू ईयर के मौके पर पहाड़ियों में कैम्पिंग आयोजित की जाती हैं जो बेहद मजेदार होती हैं ! यहाँ की प्राकृतिक सुंदरता भी देखने लायक है !

अंडमान निकोबार द्वीप

अंडमान निकोबार के समुद्र तट और प्राकृतिक सौंदर्यता देखने लायक है यहाँ आपका मन एकदम शांत हो जाता है !

Add a comment