न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए भारत की ये जगहें हैं सबसे बेस्ट

124

ये साल खत्म हो गया है और नया साल शुरू हो रहा है और नए साल का जश्न मनाने के लिए हम अक्सर ऐसी जगहें तलाशते हैं जहाँ न्यू ईयर का जबरदस्त सेलिब्रेशन हो पाए ! कुछ लोग न्यू ईयर का जश्न मानाने के लिए विदेश जाने की भी प्लानिंग करते हैं लेकिन अगर आपको न्यू ईयर सेलिब्रेट करना है तो भारत में भी कुछ ऐसी जगहें हैं जो न्यू ईयर का जश्न मानाने के लिए बेस्ट हैं !

आइये आपको बताते हैं भारत की कुछ ऐसी जगहें जहाँ न्यू ईयर का जश्न बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है और अगर आप भी न्यू ईयर के लिए ऐसी जगह तलाश रहे हैं तो इन जगहों में से अपने लिए चुन सकते हैं !

गोवा

goa

Image Source

न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए गोवा सबसे बेस्ट ऑप्शन है क्योंकि यहाँ कई तरह की पार्टी और जश्न मनाया जाता है ! गोवा में देश से ही नहीं विदेश से भी लोग जश्न मनाने आते हैं !

मुंबई

mumbai

Image Source

मायानगरी मुंबई में न्यू ईयर का सेलिब्रेशन बड़ी धूम धाम से मनाया जाता है यहाँ हर होटल, बार, मॉल सभी जगह अलग अलग अंदाज में न्यू ईयर सेलिब्रेट किया जाता है जो देखने लायक होता है ! यहाँ न्यू ईयर पर होने वाली पार्टियों में शिरकत करना एक अलग ही अनुभव देता है !

बेंगलुरु

bangalore-happy-new-year

Image Source

बेंगलुरु में न्यू ईयर के मौके पर होने वाले जश्न देखने लायक होते हैं यहाँ के पब, बार और होटलों में न्यू ईयर के आयोजन पर पार्टियां की जाती है जो न्यू ईयर का मजा दुगना कर देती हैं !

पॉण्डिचेरी

pondicherry

Image Source

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए पॉण्डिचेरी बेहद खूबसूरत जगह है ! पॉण्डिचेरी के समुद्री तट और यहाँ के फ्रेंच और तमिल खाने का मजा न्यू ईयर का मजा दुगना कर देते हैं !

मनाली

best-destinations-in-india-for-new-year-celebration

Image Source

मनाली का माहौल न्यू ईयर के मौके पर बेहद मजेदार हो जाता है यहाँ ‘बॉनफायर’ का अपना एक अलग ही मजा है ! मनाली प्राकृतिक सौंदर्यता के हिसाब से भी बेहद खूबसूरत जगह है !

कसोल

manali

Image Source

हिमाचल प्रदेश का खूबसूरत शहर कसोल न्यू ईयर के मौके पर घूमने के लिए बेस्ट जगहों में से एक है यहाँ के खूबसूरत पहाड़ और नदियां प्राकृतिक सुंदरता का अनूठा अनुभव है ! यहाँ न्यू ईयर के मौके पर पार्टी के लिए कई स्पॉट्स हैं जहाँ धूम धाम से जश्न मनाया जाता है !

दिल्ली- एनसीआर

new-years-new-delhi

Image Source

नई दिल्ली, नोएडा और गुड़गांव में न्यू ईयर के मौके पर होने वाली पार्टियों में शिरकत करना न्यू ईयर के जश्न का मजा कई गुना बढ़ा देती हैं !

शिलांग

new-years-new1

Image Source

मेघालय की राजधानी शिलांग में न्यू ईयर के मौके पर पहाड़ियों में कैम्पिंग आयोजित की जाती हैं जो बेहद मजेदार होती हैं ! यहाँ की प्राकृतिक सुंदरता भी देखने लायक है !

अंडमान निकोबार द्वीप

new-years-new2

Image Source

अंडमान निकोबार के समुद्र तट और प्राकृतिक सौंदर्यता देखने लायक है यहाँ आपका मन एकदम शांत हो जाता है !

शेयर करें
पिछला लेखदेखिए प्रकृति द्वारा बनाया गया एक हैरतअंगेज ब्रिज
अगला लेखये है दुनिया का सबसे अनोखा जिम

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment