यह जगह छोटी है पर यहां की चीजें नहीं

108

आज हम आपको एक ऐसी जगह दिखाने वाले हैं जो क्षेत्रफल की दृष्टि से काफी छोटी है लेकिन यहां पर पाई जाने वाली चीज है काफी बड़ी है। शायद आप हमारी बात को समझ ना पाए हो तो चलिए आपको विस्तार से समझाते हैं।

बामुश्किल 2 वर्ग मील क्षेत्र में फैला हुआ केसी जो की संयुक्त राज्य अमेरिका का एक बहुत छोटा सा कस्बा है एक भ्रमित प्रांत के रूप में जाना जाता है क्योंकि यहां पर काफी बड़ी बड़ी चीज है बनाई गई है जिनकी वजह से यह जगह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शुमार की गई है।

#worldslargest #mailbox #snow #winter #illinois #bigthingssmalltown

A post shared by Big Things in a Small Town (@bigthingssmalltown) on

हम किसी प्राकृतिक चीज की बात नहीं कर रहे हैं। यहां पर सभी मानव निर्मित चीजें हैं जो कि काफी विशालकाय है। यहां पर कई रॉकिंग चेयर बनाई गई है जो की काफी बड़ी है। कहीं पर बहुत बड़े जूते बनाए गए हैं, कहीं पर बहुत बड़ा पिंजरा बनाया गया है या फिर कहीं पर इतनी बड़ी पेंसिल देखने को मिलती है कि आप हैरान रह जाए।

इन सभी चीजों को बनाने के पीछे सिर्फ एक शख्स है जो कि यहां के स्थानीय व्यापारी हैं इनका नाम है जिम बोलिन। बोलिन को यह idea सन 2000 की मंदी के दौरान आया जब उन्होंने यह सोचा कि इस जगह को आर्थिक मंदी से उबारने के लिए अगर यहां का टूरिज्म बढ़ा दिया जाए तो इस जगह को आर्थिक मंदी से उबारने में मदद मिलेगी।

Big Pencil. #caseyillinois #bigthingssmalltown #pencil #write #draw #create

A post shared by Big Things in a Small Town (@bigthingssmalltown) on

उन्होंने इसके लिए काफी बड़ी बड़ी चीज़ें बनाई और एक के बाद एक इन चीजों को प्रदर्शनी के तौर पर शहर के कई हिस्सों में लगा दिया जिसकी वजह से लोगों में इसकी उत्सुकता बढ़ी और धीरे-धीरे यहां पर पर्यटकों के आने का सिलसिला बढ़ता चला गया।

World's Largest Pitchfork #bigthingssmalltown #caseyillinois #worldslargest #pitchfork #summer #farm

A post shared by Big Things in a Small Town (@bigthingssmalltown) on

यह एक बहुत ही बेहतर idea के तौर पर उभरा और इस जगह को आर्थिक मंदी से उबारने में काफी मददगार साबित हुआ। अब हम आपको यहां की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद आप खुद आश्चर्यचकित हो जाएंगे तो चलिए इन का लुफ्त उठाते हैं।

Add a comment