बॉलीवुड सितारों के बारे में अनसुनी दिलचस्प बातें

126

फिल्में देखना तो सभी पसंद करते हैं और हम सभी के अपने अपने फेवरेट सितारे होते हैं जिनकी कोई फिल्म देखना हम नहीं भूलते । हम अपने पसंदीदा बॉलीवुड सितारों के बारे में सारी जानकारियां रखते हैं और दोस्तों से चर्चा भी करते हैं । लेकिन आज हम आपको आपके पसंदीदा बॉलीवुड सितारों के बारे में ऐसी जानकारियां देंगे जिनके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा ।

शाहरुख खान
अपनी पहली मेहनत की कमाई सभी को अच्छी लगती है और सभी अपनी पहली कमाई को अपने मन मुताबिक खर्च करते हैं । लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख़ खान ने अपनी पहली कमाई से क्या किया था ? शाहरुख़ खान अपनी पहली कमाई से ताजमहल घूमने गए थे ।

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन आज युवाओं के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं इनके करोड़ों की संख्या में फैन हैं । लेकिन आपको बता दें की ऋतिक बचपन में ठीक से नहीं बोल पाते थे वो बोलते समय थोड़ा हकलाते थे । लेकिन धीरे धीरे इन्होने अपनी आदत सुधारी और अपनी इस कमी को दूर कर बॉलीवुड पर राज किया ।

शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी 42 साल की उम्र में भी काफी फिट हैं लेकिन शिल्पा अक्षय कुमार से रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा चर्चा में रही हैं । इन दोनों को एक दूसरे का साथ नहीं मिल पाया और दोनों में ब्रेकअप हो गया । लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा की अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी दोनों का जन्मदिन एक ही तारीख को आता है 9 सितम्बर को ।

सलमान खान
आज के समय में बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक सलमान खान की फैन फॉलोविंग काफी बड़ी है और सलमान अपने निराले अंदाज के लिए जाने जाते हैं । लेकिन क्या आपको पता है सलमान कभी अपने साथ कोई साधारण नेपकिंग या टिशू पेपर नहीं रखते वो अपने साथ हमेशा एक मखमली रुमाल रखते हैं और हमेशा जरुरत पड़ने पर इसी का इस्तेमाल करते हैं ।

करीना कपूर
करीना कपूर आज टॉप की बॉलीवुड अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार हैं और इनकी फैन फॉलोविंग भी काफी बड़ी है । लेकिन क्या आपको पता है आज बॉलीवुड पर राज करने वाली करीना कपूर बॉलीवुड में नहीं आना चाहती थी इनकी इच्छा थी की ये एक वकील बनें । इसके लिए करीना ने मुंबई के एक कॉलेज में दाखिला भी लिया था लेकिन किसी कारणवश वो अपनी पढाई पूरी नहीं कर पाई और फिर इन्होने बॉलीवुड की तरफ रुख कर लिया ।

रणबीर कपूर
बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो रणबीर कपूर आज युवाओं के सबसे चाहते फ़िल्मी सितारों में से एक हैं इनका मस्त मौला अंदाज सभी को भाता है । इनके करोड़ों फैन हैं लेकिन शायद फिर भी बहुत से लोगों को इनके बारे में ये बात पता नहीं होगी की रणबीर जब स्कूल में थे उस समय इनके माता पिता इन्हें हर सप्ताह 1500 रूपए पॉकेट मनी दिया करते थे और ये पैसे रणबीर ने आज भी संभाल कर रख रखे हैं ।

अमिताभ बच्चन
यह कहना गलत नहीं होगा की इस उम्र में भी महानायक अमिताभ की फैन फॉलोविंग सबसे ज्यादा है । इनके दमदार अभिनय का कोई मुकाबला नहीं है । इनके देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी बड़ी संख्या में फैन हैं । लेकिन शायद बहुत कम लोगों को ये पता होगा की अमिताभ में ये कला है की वो दोनों हाथों से आसानी से लिख सकते हैं ।

ऐश्वर्या राय बच्चन
ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का कोई मुकाबला नहीं है और अपनी खूबसूरती के कारण ही इन्होने विश्व सुंदरी का खिताब भी जीता था । बॉलीवुड में भी इन्होने कई बड़ी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा की विश्व सुंदरी का खिताब जीतने से पहले ऐश्वर्या ने डबिंग आर्टिस्ट के तौर पर अपना भाग्य आजमाया था लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली और फिर इन्होने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और विश्व सुंदरी बनी ।

“दुनिया के 10 सबसे आरामदायक और शानदार सिनेमा थिएटर”
“भारतीय सिनेमा के कुछ अनसुने और रोचक तथ्य”
“जानिए सिनेमाघरों में क्यों होता है फिल्म के बीच में ब्रेक”

Add a comment