इन बॉलीवुड सितारों को हो चुकी है गंभीर बीमारियां

296

बॉलीवुड की दुनिया देखने में काफी है चमकदार और अच्छी लगती है लेकिन यहां के भी कुछ ऐसे सत्य है जो हर कोई नहीं जानता। आज हम आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड सितारे बताने जा रहे हैं जो गंभीर बीमारियों का सामना कर चुके हैं जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा। तो चलिए इनके बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

अमिताभ बच्चन

amitabh-bachchan

Image Source

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को टीवी जैसी गंभीर बीमारी हो चुकी है। 1982 में अपनी फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान वह जख्मी हो गए थे और इस हालत में उनकी इतनी तबीयत खराब हुई कि वह टीबी से भी ग्रसित हो गए। लेकिन इलाज के बाद वह पूरी तरह से स्वस्थ भी हो गए।

मनीषा कोइराला

manisha-koirala

Image Source

साल 2012 में मनीषा कोइराला को ओवेरियन कैंसर हुआ था लेकिन अब वह पूरी तरीके से इस कैंसर से उबर चुकी है। इसी वजह से वह काफी लंबे समय तक फिल्मों में भी नहीं आई लेकिन आज के समय में वह बिल्कुल स्वस्थ है।

सोनम कपूर

sonam-kapoor

Image Source

सोनम कपूर को देखकर आप यह सोचते होंगे कि उनकी लाइफस्टाइल बिल्कुल परफेक्ट है। लेकिन ऐसा नहीं है सोनम कपूर डायबिटीज की मरीज है और इस बीमारी का पता लगने के बाद वह हेल्दी डाइट अपनाकर डायबिटीज को पूर्ण रूप से कंट्रोल करने में कामयाब हो चुकी है।

सलमान खान

salman-khan

Image Source

सलमान खान को ट्राईजेमिनल न्यूरोलॉजीया नामक एक गंभीर बीमारी है। इस बीमारी में चेहरे की सारी नसों में भयानक दर्द होता है और 2011 में सलमान की इस बीमारी के चलते सर्जरी भी हो चुकी है।

मुमताज

mumtaz

Image Source

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रह चुकी मुमताज को 54 साल की उम्र में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने इसकी सर्जरी भी कराई और इसके बाद कीमोथैरेपी रेडिएशन जैसे दर्दनाक इलाज़ के बाद वह आज के समय में पूर्ण रुप से स्वस्थ है।

अनुराग बसु

anurag-basu

Image Source

बर्फी फिल्म से अपनी पहचान बनाने वाले बॉलीवुड के डायरेक्टर अनुराग बसु को एक समय में ब्लड कैंसर हो गया था। साल 2004 में जब उनको इस बात का पता चला तो उन्होंने इस बीमारी का डटकर सामना किया और आज के समय में वह पूर्ण रुप से स्वस्थ है।

शाहरुख खान

shah-rukh-khan

Image Source

बॉलीवुड के बादशाह के जाने वाले शाहरुख खान भी कई बार सर्जरी का सामना कर चुके हैं। पिछले 25 सालों में वह लगभग 8 सर्जरी करा चुके हैं उनकी आंख, घुटने, कंधे और गले की सर्जरी हो चुकी है।

लीजा रे

lisa-ray

Image Source

अभिनेत्री लीजा रे को साल 2009 में ब्लड कैंसर हुआ था और इनको यह ब्लड कैंसर वाइट ब्लड सेल्स में हुआ था फिलहाल हो इस बीमारी से मुक्त हो गई है लेकिन यह बीमारी लाइलाज है और वह पूर्ण रुप से स्वस्थ नहीं है।

“बॉलीवुड सितारों की रियल लाइफ की कुछ अनदेखी और मजेदार तस्वीरें”
“आज के टॉप बॉलीवुड सितारों की पहली सैलेरी जानकर आप चौंक जाएंगे”
“ये हैं बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सितारे”
“सितारों के टूटे दांत से लेकर जूठी च्विंगम की अजीबोगरीब नीलामी”

Add a comment