दुनिया की सबसे धनी मुस्लिम महिलाएं

425

आपने आज तक अमीर बिजनेसमैन, अमीर अभिनेताओं और दूसरे अमीर पुरूषों के बारे में तो बहुत पढ़ा होगा ! लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे अमीर मुस्लिम महिलाओं के बारे में बताएंगे !

प्रिंसेस अमीरा अल तवील, सऊदी अरब

अमीरा सऊदी अरब के प्रिंस अल वालिद बिन तलाल की पत्नी है और आपको बता दें की 58 वर्षीय अल वालिद दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में 26वें नंबर पर आते हैं और इसी कारण 33 वर्षीय उनकी पत्नी प्रिंसेस अमीरा भी दुनिया की सबसे अमीर मुस्लिम महिलाओं की लिस्ट में शुमार है !

महारानी रानिया, जॉर्डन

31 अगस्त 1970 को जन्मी रानिया, जॉर्डन के राजा अब्दुल्लाह इल इब्न अल-हुसैन की पत्नी है ! राजा अब्दुल्लाह को 1999 में राजगद्दी प्राप्त हुई थी, और ये वहां के सबसे अमीर पुरुषों की गिनती में आते हैं !

प्रिंसेस मजीदा नूरुल बोलकिया, ब्रुनई

16 मार्च 1976 को जन्मी प्रिंसेस मजीदा सुल्तान हसलनल बोलकिया की दूसरी बेटी है ! वर्ष 2007 में इन्होंने एक अमीर राजपरिवार से ताल्लुक रखने वाले खैरुल खलील से शादी रचाई थी !

प्रिंसेस हाजा हफीजा सुरूरूल बोलकिया

12 मार्च 1980 को जन्मी प्रिंसेस हफीजा ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया की चौथी बेटी है ! सुल्तान हसनल बोलकिया दुनिया के सबसे अमीर शख्स की लिस्ट में शुमार है, इनके पास करीब 7000 लग्जरी कारें हैं और उनके महल में करीब 1700 कैमरे हैं !

सुल्ताना नूर जाहिरा, मलेशिया

7 दिसंबर 1973 को जन्मी सुल्ताना नूर जाहिरा राजा वाथिकू बिलाह तुआंकू मिजान जैनल आबिदीन की पत्नी है ! जाहिरा काफी अमीर खानदान से ताल्लुक रखती हैं उन्हें इनके पिता से करीब 15 अरब डॉलर विरासत के तौर पर मिले थे !

शेखा मोजा बिंत नसीर अल मिसनद, कतर

1959 में जन्मी शेखा, कतर के बेहद अमीर शेख हमद बिन खलीफा अल थानी की दूसरी पत्नी है ! बताया जाता है इनके पति हमद बिन खलीफा करीब 7 अरब पाउंड की संपत्ति के मालिक है !

शेखा हनादी बिंत नसीर खालेद अल थानी, कतर

शेखा कतर की सबसे सफल महिलाओं में से एक है ! शेखा एक रियल एस्टेट उद्योगपति और निवेशक होने के साथ साथ एक बैंक मैनेजर भी है ! कहा जाता है शेखा करीब 15 अरब डॉलर की संपत्ति की मालकिन है !

प्रिंसेस लाला सलमा, मोरक्को

10 मई 1978 को जन्मी प्रिंसेस लाला मोरक्को के राजा मोहम्मद छठे की पत्नी है ! कहा जाता है राजा मोहम्मद छठे करीब 2.5 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक है और इसी कारण प्रिंसेस लाला दुनिया के सबसे अमीर मुस्लिम महिलाओं की लिस्ट में शुमार है !

शेखा मैथा बिंत मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तूम, दुबई

5 मार्च 1980 को जन्मी शेखा UAE के प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति रहे शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तूम की बेटी है ! शेख मोहम्मद वहां के सबसे अमीर लोगों की गिनती में आते हैं इसी कारण शेखा मैथा भी सबसे अमीर मुस्लिम महिलाओं की लिस्ट में शुमार हुई हैं ! शेखा मैथा एशियन गेम्स 2006 का भी हिस्सा रही हैं इन्होंने 2006 के एशियन गेम्स में कराटे में सिल्वर जीता था !

Source

Add a comment