ATM लगाकर हर महीने 1 लाख रूपए तक कमाएं, इस तरह लें फ्रेंचाइजी

0
403

डिजिटल इंडिया के चलते हर कोई डिजिटल हो रहा है और बैंकों का भार कम करने के लिए बैंकों की तरफ से ATM मशीन की फ्रेंचाइजी और इसके डिस्ट्रिब्यूटर बनने का मौका दिया जा रहा है ! ATM की फ्रेंचाइजी लेकर 1 लाख रूपए तक की हर महीने कमाई संभव है !

आइये आपको बताते हैं एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर या डिस्ट्रीब्यूटर बनकर आप किस तरह मोटी कमाई कर सकते हैं !

कमाई

प्राइवेट और सरकारी बैंकों के एटीएम लगाने के लिए आपको उसके मेंटनेंस, कैश होल्डिंग और सिक्योरिटी की जिम्मेदारी लेनी होगी बाकी सभी काम व्हाइट लेवल एटीएम कंपनी के जिम्मे होगा ! एटीएम कंपनी ट्रांजेक्शन के मुताबिक पेमेंट करती है, अगर आपके एटीएम से एक महीने में 7000 ट्रांजेक्शन हुए हैं तो आपको 50000 की कमाई होगी और अगर 12000 ट्रांजेक्शन होते हैं तो ये कमाई 1 लाख रूपए तक होगी !

खर्चा

एटीएम लगाने के लिए आपको जगह और करीब 3.25 लाख रूपए का इन्वेस्टमेंट करना होगा, इसकी मेंटेनेंस का सारा खर्च व्हाइट लेवल एटीएम कंपनी उठाएगी !

एटीएम के लिए स्पेस

एटीएम लगाने के लिए 25 से 100 वर्गफुट की जगह की जरुरत होगी ! अगर आप शॉप इन शॉप एटीएम मशीन लगाते हैं तो 25 से 30 वर्ग फुट की जगह की जरुरत होगी वहीँ अगर आप मल्टीप्ल सर्विसेज वाली एटीएम मशीन लगाते हैं तो उसके लिए 80 से 100 वर्ग फुट की जगह की जरुरत होगी ! फुल स्पेस एटीएम मशीन लगाने के लिए करीब 60 से 80 वर्ग फुट जगह की जरुरत होगी !

विज्ञापन से कमाई

एटीएम स्पेस में आप दूसरों के विज्ञापन लगाकर भी कमाई कर सकते हैं ! एटीएम की स्क्रीन और एटीएम से निकलने वाले स्लिप पर भी आप दूसरों के विज्ञापन देकर भी कमाई कर सकते हैं !

Add a comment