Warning: Error while sending QUERY packet. PID=7545 in /home/jagrukblive/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1877
क्रिकेटरों की एजुकेशन जान के आप हैरत में पड़ जाएंगे कोई है दसवी पास तो कोई है 12वी

जानिए भारतीय क्रिकेटरों की एजुकेशन क्या है

220

भारत में क्रिकेट एक धर्म के बराबर है लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय क्रिकेटरों की एजुकेशन कितनी है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि भारतीय क्रिकेटर कितने पढ़े लिखे हैं

जहीर खान

जहीर खान ने अपना हाई स्कूल श्रीरामपुर से क्या है। जहीर खान पढ़ाई- लिखाई में काफी अच्छी स्टूडेंट थे उन्होंने इंजीनियरिंग में एडमिशन भी लिया था लेकिन क्रिकेट की वजह से उसे पूरा नहीं कर पाए।

युवराज सिंह

युवराज सिंह मैदान में एक चैंपियन खिलाड़ी है लेकिन वह इसके अलावा स्केटिंग में भी बहुत अच्छे थे। युवराज सिंह 12वीं पास है इसके आगे उन्होंने पढ़ाई नहीं की।

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी ग्रेजुएशन जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से पूरी की है और वह अपनी ग्रेजुएशन क्रिकेट मैं डेब्यू करने से पहले पूरी कर चुके थे।

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने अपनी 12th श्रद्धा आश्रम विद्या मंदिर स्कूल से की है और वह 12वीं करने के बाद क्रिकेट में आए और उसके बाद आगे की पढ़ाई को पूरा नहीं कर सके।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपनी प्राइमरी एजुकेशन अवर लेडी ऑफ वेलकानी से पूरी की है उसके बाद उन्होंने स्वामी विवेकानंद स्कूल से अपनी 12वीं की पढ़ाई पूरी की इसके बाद वह पढ़ाई पूरी नहीं कर सके।

सुरेश रैना

सुरेश रैना भी बारहवीं पास है और इसके बाद वह पढ़ाई नहीं कर पाए।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहने भी बारहवीं पास है और उन्होंने अपनी बारहवीं एस पी जोशी हाई स्कूल डोंबिवली से पूरी की है।

विराट कोहली

विराट कोहली ने अपनी स्कूलिंग विशाल भारती पब्लिक स्कूल दिल्ली से की है इसके बाद वह सेवियर कॉन्वेंट स्कूल में दाखिला लेने में कामयाब रहें और वहीं पर वह क्रिकेट प्रैक्टिस भी किया करते थे वह सिर 12वीं पास है।

“विराट ने खोला अपनी फिटनेस का राज”
“क्रिकेट के इन मजेदार नियमों से शायद आप भी हैं अनजान”
“दुनिया के सबसे खतरनाक खेल जहाँ हर पल होता है जान का खतरा”
“करोड़ों के घर में रहने वाले क्रिकेटर्स का बचपन गुजरा है ऐसे घरों में”

Source

Add a comment