यह महज 4 साल की बच्ची नौवीं कक्षा की छात्र है

262

जब भी बात उम्र की होती है तो उसमें यही माना जाता है कि 10 साल तक बच्चे की बुद्धि इतनी विकसित नहीं होती कि वह बड़ी बड़ी बातें समझ सके। लेकिन आज हम आपको जिस बालिका के बारे में बताने जा रहे हैं वह महज़ 4 साल की है और वह इतनी कुशल है कि उसे नौवीं कक्षा में दाखिला मिला है। तो चलिए इस बच्चे के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

जी हां हम आज बात कर रहे हैं अनन्या की जो मानसिक रूप से इतनी सुदृढ़ है कि उन्हें स्कूल में 9वीं कक्षा में सीधा दाखिला दे दिया गया। लखनऊ उत्तर प्रदेश की रहने वाली अनन्या अपने परिवार की अकेली ऐसी बच्ची नहीं है जिन्होंने ऐसा किया है। उनके भाई शैलेंद्र ने भी 9 साल की उम्र में हाई स्कूल की परीक्षा पास कर ली थी। इतना ही नहीं उनकी बहन सुषमा जो 15 साल की है वह भी माइक्रोबायोलॉजी में मास्टर करने के बाद डॉक्टरेट कर रही है। इन बच्चों के पिता श्री तेज बहादुर वर्मा अंबेडकर विश्वविद्यालय में कार्यरत है।

बच्चों के पिता का यह मानना है कि यह भगवान का उपहार ही है कि उनके तीनों बच्चे इतने गुणवान है।वह बताते हैं कि स्कूल प्रशासन मैं जब इन बच्चों को पहली बार देखा था तो यह पाया था कि यह बच्चे अपनी उम्र के बच्चों से कई गुना ज्यादा तेज है इसलिए इन्हें इनकी कक्षाओं में उत्तीर्ण किया गया।

News Source

Add a comment