यह है भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉफी

372
pulse candy

आज हम आपको भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉफी के बारे में बताने जा रहे हैं। यह टॉफी इतनी ज्यादा पसंद की जा रही है कि इसकी बिक्री भारत में दिनों दिन बढ़ती चली जा रही है। तो चलिए टॉफी के बारे में विस्तारपूर्वक जानते है।

यह टॉफी छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग सभी पसंद कर रहे हैं। इस टॉफी का नाम है पल्स और यह मेंगो फ्लेवर में आती है। इसका स्वाद एक अनोखा स्वाद है जिसमें खट्टा मीठा हर प्रकार का स्वाद आता है। इस टॉफी को 2015 में लांच किया गया था और कुछ ही समय के भीतर इसने बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। यह टॉफी बिक्री के मामले में 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है और इसने मार्केट में जमे कई बड़े ब्रांड जैसे कोको कोला और ओरियो को भी मात दे दी है।

आपको बता दें की यह टॉफी DS ग्रुप नॉएडा जो रजनीगंधा पान मसाला बनाते हैं उन्होंने इजाद की है। सबसे पहले इसे राजस्थान, गुजरात और दिल्ली में लांच कीया गया था और इसकी जबरदस्त सफलता के बाद इसे पूरे देश में लांच कर दिया गया। इसकी सफलता के साथ ही इसका गुवाव फ्लेवर भी लॉन्च किया गया है। हमारे देश में candy मार्केट करीबन 66 हजार करोड़ का है और इस मार्केट में कई कंपनियां हैं जो सालों से अपना प्रभुत्व बनाए बैठी है। लेकिन इस टॉफी ने सारी कंपनियों की सेल को पछाड़ दिया है। अगर विशेषज्ञ की माने तो इसका बेमिसाल स्वाद इसकी पब्लिसिटी का कारण है और यह माउथ टू माउथ पब्लिसिटी के कारण काफी पॉपुलर हो गई।

हम आशा करते हैं जानकारी आप को रोचक लगी होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ आवश्य शेयर करेंगे।

Add a comment