यह देश की पहली महिला स्टंट राइडर

152

आपने कई बार सड़कों पर लड़कों को बिक्री पर स्टंट करते हुए तो देखा होगा। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलाने जा रहे हैं जो भारत की पहली बाइक स्टंट राइडर है। 21 साल की अनम हाशिम भारत की पहली स्टंट राइडर है और वह बताती है कि वह 16 वर्ष की उम्र से ही बाइक स्टंट कर रही है। इतना ही नहीं वह 18 दिन में 2100 किलोमीटर की दूरी और खरदुंगला पास पर पहुंचकर अपना नाम कई पत्रिकाओं में दर्ज करा चुकी हैं।

आप यह बात जानकर हैरान हो जाएंगे कि वह TVS स्कूटी पर भी दो बार खर दुंगला पास जा चुकी है। आपको बता दें कि यह पास लद्दाख में है और 18000 फीट की ऊंचाई पर है। वहां पर TVS स्कूटी से जाना कोई आम बात नहीं है। अब अनम यह चाहती है कि वह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए, अनम जब चर्चा में आई थी तब उन्होंने Youtube पर स्टंट का वीडियो डाला था जो की बहुत वायरल हो गया था। उसमें जो उन्होंने स्टैंड किया था उसे क्राइस्ट कहा जाता है और अच्छे-अच्छे बाइकर नहीं कर पाते।

अनम बताती हैं कि उन्होंने एक बारी है ठान लिया था कि वह कुछ ऐसा करके दिखाएंगे जो महिलाओं को सशक्तिकरण की ओर ले जाए। कई बार स्टंट करने में उन्हें चोट भी लगी लेकिन वह कभी पीछे नहीं हटी । वह बताती हैं कि जब वह स्कूल में बाइक चलाती थी तो लोगों ने बेहद रोमांच में देखते थे उन्होंने इसके बाद अपनी स्कूटी पर ही स्टंट करना शुरू कर दिया और इसको अपना पैशन बना लिया। उनके परिवार ने शुरुआत में इसका विरोध किया था लेकिन बाद में सब की सहमति हो गई। उनके पापा ने ही उन्हें बाइक चलाना सिखाया था।

वह पिछले 7 सालों से स्टंट कर रही हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय है उन्होंने अपने सारे स्टंट टू की जानकारी अपने फेसबुक ट्विटर पर डाल रखी है।

News Source

Add a comment