जानिए कितने अमीर हैं डोनाल्ड ट्रंप

232

हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए डोनाल्ड ट्रंप हमेशा से सुर्खियों में बने रहते हैं ! चाहे उनके राजनीतिक फैसले हों या उनकी लग्जरी लाइफस्टाइल ! डोनाल्ड ट्रंप पेशे से एक बिजनेसमैन है और कई बड़ी कंपनियों और प्रॉपर्टी के मालिक भी हैं ! दुनिया भर में ट्रंप के नाम पर कई मशहूर जगह भी बनी है ! आइए जानते हैं लग्जरी लाइफस्टाइल जीने वाले डोनाल्ड ट्रंप कितने अमीर व्यक्ति हैं और कहां-कहां उनके नाम की प्रॉपर्टी है !

लास वेगास

लास वेगास में एक लग्जरी विन रिजॉर्ट बना है जो काफी ऊंची और लग्जरी इमारत है लेकिन इसी के पास बने ट्रंप इंटरनेशनल होटल एंड टावर के सामने यह विन रिजॉर्ट भी फीका लगता है ! यह ट्रंप कॉन्प्लेक्स लास वेगास की तीसरी सबसे ऊंची इमारत भी है !

शिकागो

शिकागो में भी ट्रंप की एक लंबी चौड़ी इमारत है लेकिन यहां के लोगों को इस ट्रंप होटल एंड टावर से काफी दिक्कत है ! यही कारण है की यहां के मेयर राहम इमैनुएल ने इस इमारत को बदसूरत और असुरुचिपूर्ण का दर्जा देते हुए इस बिल्डिंग पर लिखित ट्रंप को बैन भी करवाया लेकिन फिर भी इस इमारत की 16वीं मंजिल पर ट्रंप का नाम बड़े बड़े अक्षरों में लिखा हुआ है !

अटलांटिक सिटी

न्यू जर्सी की अटलांटिक सिटी में भी एक ताजमहल है लेकिन यह भारत के ताजमहल जैसा नहीं है बल्कि यह डोनाल्ड ट्रंप की एक इमारत है जिसे ट्रंप ने 1990 में अटलांटिक सिटी में बनवाया था ! यह एक कसीनो और होटल है जो करीब एक अरब डॉलर की कीमत में बनकर तैयार हुआ था ! लेकिन 2014 तक आते-आते यह दिवालिया घोषित हो गया और इसे बेचना पड़ा ! लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि इसके नए मालिकों ने भी इस इमारत से ट्रंप का नाम नहीं हटाया !

न्यूयॉर्क में स्थित ट्रंप टावर

न्यूयॉर्क के मैनहैट्टन में स्थित बेहद चर्चित इमारत ट्रंप टावर भी डोनाल्ड ट्रंप की ही है और यहीं ट्रंप का परिवार भी रहता है ! यह एक लग्जरी टावर है जिसमें ट्रंप का मुख्यालय बना है इसके अलावा यहां मशहूर फुटबॉल प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और हॉलीवुड अभिनेता ब्रूस विलिस जैसी मशहूर हस्तियों के भी आशियाने हैं !

न्यूयॉर्क की विवादित ईमारत

न्यूयॉर्क में स्थित ट्रंप टावर से यहां के लोगों को काफी परेशानी है लेकिन ट्रंप समर्थकों के लिए यह एक आकर्षक इमारत है जहाँ आधुनिक आर्किटेक्चर का बेहतरीन नजारा देखने को मिलता है ! ट्रंप टावर 6 मंजिला इमारत है जिसे संगमरमर और सुनहरे रंगों से सजाया गया है !

पनामा सिटी का ट्रंप ओशन क्लब

पनामा सिटी में भी डोनाल्ड ट्रंप का एक क्लब बना है जिसका नाम है ट्रंप ओशन क्लब ! vइस आलीशान क्लब में एक होटल, 700 अपार्टमेंट और ट्रंप का एक प्राइवेट यॉट क्लब भी बना है ! आपको जानकर आश्चर्य होगा कि यह ट्रंप ओशन क्लब लैटिन अमेरिका की सबसे ऊची इमारत है ! हालांकि इसके पास गरीब लोगों की एक बस्ती बसी हुई है और इस कारण कई लोग इस अपार्टमेंट में रहना पसंद नहीं करते !

एबरडीन, स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड के एबरडीन में डोनाल्ड ट्रंप का ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ लिंक एस्टेट नामक एक गोल्फ कोर्स है जिसे दुनिया का सबसे बेहतरीन गोल्फ कोर्स कहा जाता है ! अपने इस गोल्फ कोर्स के कारण भी डोनाल्ड ट्रंप काफी चर्चा में बने रहते हैं !

इस्तांबुल का ट्रंप टावर

यूरोप में सबसे पहला ट्रंप टावर इस्तांबुल में ही बनाया गया था और यह ट्रंप टावर अपने विशाल वाइन संग्रह के लिए चर्चा में बना रहता है ! इस ट्रंप टावर को एक तुर्की अरबपति ने खरीदा है जिसने ट्रंप ब्रांड नेम ख़रीदा हुआ है ! ट्रंप के इस्लाम और मुस्लिम विरोधी विचारों के चलते इस ईमारत से ट्रंप नाम हटाने को लेकर हमेशा विवाद बना रहता है !

“डोनाल्ड ट्रंप की बचपन से लेकर अब तक की कुछ दुर्लभ तस्वीरें”
“अपनी मां से ज्यादा छोटी नहीं है डोनाल्ड ट्रंप की बेटी”
“डोनाल्ड ट्रंप के बेतुके बयान जिन्हें पढ़कर आप सोच में पड़ जाएंगे”
“डोनाल्ड ट्रंप का घर देख कर आप हैरान रह जाएंगे”

Source

Add a comment