महिलाओं को सुनना पसंद हैं ये बातें

370

महिलाओं के बारे में अक्सर यह कहा जाता है कि उनके मन की बात को समझना बहुत मुश्किल है। अक्सर आपने फिल्मों, गानों या कहानियों में इस बात का जिक्र सुना होगा कि महिलाएं सोचती कुछ हैं, कहती कुछ हैं और चाहती कुछ हैं। खैर महिलाओं को खुश करना उन्हें इम्प्रेस करना इतना भी मुश्किल नहीं है, जितना आप समझते हैं। वास्तव में महिलाओं को अपनी तारीफ सुनना सबसे ज्यादा पसंद है। यही वजह है कि वो उस व्यक्ति की तरफ जल्दी से आकर्षित हो जाती हैं, जो उनकी तारीफ करते हैं। इसमें कोई शक नहीं है महिलाओं को रिझाने के लिए पुरुष अक्सर महिलाओं की तारीफ करते हैं, लेकिन इसके अलावा भी ऐसी कई बातें हैं जिन्हें हर महिला अपने बारे में सुनना पसंद करती हैं। चलिए जानते हैं क्या-क्या हैं वो बातें।

1) अपनी खूबसूरती की तारीफ
इस दुनिया में ऐसा कौन-सा व्यक्ति है, जो अपनी खूबसूरती की तारीफ सुनकर खुश नहीं होता है? इस मामले में महिलाएं सबसे आगे हैं। उन्हें अपनी खूबसूरती की तारीफ सुनना सबसे अच्छा लगता है। उन्हें अपने कपड़ों, मेकअप, हेयरस्टाइल आदि की तारीफ सुनना पसंद होता है। अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं, तो उसकी तारीफ करना शुरू कर दीजिए। यह जरूरी नहीं है कि आप हमेशा उसकी तारीफ ही करते रहें, इसे वो मजाक के रूप में ले सकती है। इसलिए बेहतर है कि जब कभी वो नए कपड़े पहने या कुछ अलग नजर आए, तो स्माइल के साथ उसकी तारीफ कर दें। इससे वो जरूर खुश हो जाएगी।

2) तुम ही मेरा पहला प्यार हो
लड़कियां कुछ अलग तरीके से सोचती हैं। वो जिस लड़के के साथ प्यार में होती हैं, उसके साथ किसी दूसरी लड़की का नाम जुड़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं। इसलिए जिसे आप प्यार करते हैं उसे खुश करने का सबसे बेस्ट तरीका यह है कि उसे हमेशा यह एहसास दिलाएं कि वो ही तुम्हारा पहला और आखिरी प्यार है। इस बात से वो खुद को सुरक्षित मानती है क्योंकि उसे यकीन होता है कि आपकी जिंदगी में वो काफी एहमियत रखती है। बेशक आपकी जन्दगी में पहले भी कोई लड़की रह चुकी है लेकिन आप हमेशा उसे यह एहसास दिलाएं कि वह आपका पहला प्यार है। इससे वो हमेशा खुश रहेगी और आपको ज्यादा प्यार करेगी।

3) तुम कमाल हो, तुम्हारे जैसा कोई नहीं
अपनी प्रेमिका को खुश रखने के लिए उसकी तारीफ तो करें ही बल्कि उसे यह एहसास भी दिलाएं कि वो तुम्हारे लिए स्पेशल है और इस दुनिया में तुम्हारे जैसा कोई नहीं है। आपको बता दें कि लड़कियां खुश होती हैं, जन कोई उन्हें स्पेशल फील कराता है। इसलिए अगर अपनी गर्लफ्रेंड का प्यार पाना है, तो उसकी तारीफ में यह जरूर कहें कि वो सबसे कमाल की लड़की है।

4) मुझसे शादी करोगी
एक फिल्मी डायलॉग है ‘हर किसी को मुकम्मल जहां नहीं मिलता’। यानि प्यार तो बहुत लोग करते हैं लेकिन शादी के लेवल तक कोई-कोई ही पहुंच पाता है। आपने कितने कपल्स को देखा होगा कि उनके प्रेम संबंध कई-कई सालों तक चलते हैं लेकिन शादी नहीं हो पाती है। लड़कियों को भी हमेशा इस बात का डर लगा रहता है कि जिस लड़के से वो प्यार करती है, कहीं वो उसे धोखा तो नहीं दे देगा। लेकिन जब सब कुछ सही रहने पर आप उससे शादी के लिए पूछते हैं, तो आपकी गर्लफ्रेंड को बहुत खुशी होती है।

5) किसी चीज पर राय लेना
जब भी आप कोई नया का काम शुरू करें, तो अपनी प्रेमिका या वाइफ से उसकी सलाह लें। इससे लड़कियों को लगता है कि आप उसका सम्मान करते हैं और उनकी राय आपके लिए एहमियत रखती है। यह चीज उनको खुशी देती है।

“महिलाओं से जुड़े आश्चर्यचकित कर देने वाले 25 रोचक तथ्य”
“दुनिया की इन जगहों पर महिलाओं की नो एंट्री है”
“ऐसे देश जो सेफ्टी के लिहाज महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं हैं”

Add a comment