Download App

ये हैं बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सितारे

2510

भारत में लोगों पर फिल्मों का बहुत अधिक प्रभाव देखने को मिलता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिन सितारों को आप फॉलो करते हैं वह कितने पढ़े लिखे हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पढ़े लिखे सितारों के बारे में बताते है।

अमिताभ बच्चन

amitabh-bachchan

Image Source

सदी के महानायक और बॉलीवुड में बिग बी के नाम से जान जाने जाने वाले अमिताभ बच्चन सबसे बड़े महानायक ही नहीं बल्कि सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे भी हैं। अमिताभ बच्चन के पास केवल साइंस की डिग्री ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी और दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा दी गयी डॉक्टरेट की डिग्री भी हैं।

परिणीति चोपड़ा

parineetichopra

Image Source

बॉलीवुड की सबसे क्यूट एक्ट्रेस कही जाने वाली परिणीति चोपड़ा के पास इंगलैंड के मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से ग्रेजुएशन की डिग्री है। अभी हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में परिणीति नहीं है बताया कि वह पढ़ाई में बहुत होशियार थी और एक इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी।

विद्या बालन

vidya-balan

Image Source

बॉलीवुड की सबसे कामयाब हीरोइन कही जाने वाली विद्या बालन के माता-पिता ने उनकी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया। विद्या बालन ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से सोशलॉजी की डिग्री प्राप्त की और उसके बाद मुंबई यूनिवर्सिटी से मास्टर की डिग्री भी हासिल की।

आर माधवन

r-madhavan

Image Source

आर माधवन ने इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग की है वह कोल्हापुर के राजाराम कॉलेज से कल्चरल एंबेसडर के तौर पर भी भारत को रिप्रेजेंट कर चुके हैं।

आयुष्मान खुराना

ayushmann-khurrana

Image Source

बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड एक्टर्स मेंसे एक आयुष्मान खुराना इंग्लिश लिटरेचर में डिग्री हासिल कर चुके हैं। वह चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन मैं मास्टर्स भी कर चुके हैं।

सोनू सूद

sonu-sood

Image Source

बॉलीवुड के हैंडसम सितारों में से एक सोनू इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं वह नागपुर के यशवंत चौहान कॉलेज से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर चुके हैं।

प्रीति जिंटा

preity-zinta

Image Source

प्रीति जिंटा ने शिमला से इंग्लिश ऑनर्स से ग्रेजुएशन की है उन्होंने क्रिमिनल सायकोलोजी में भी पोस्ट ग्रेजुएशन किया हुआ है।

जॉन इब्राहिम

john-abraham

Image Source

बॉलीवुड अभिनेता जॉन इब्राहिम में मुंबई के जय हिंद कॉलेज से इक्नोमिक्स में डिग्री प्राप्त की हुई है। आपको यह भी जानकर हैरानी होगी कि जॉन इब्राहिम मैनेजमेंट की डिग्री भी ले चुके हैं।

शेयर करें
पिछला लेखक्या आप जानते हैं कि रेलवे ट्रैक पर गिट्टियां क्यों डाली जाती है
अगला लेखजानिए इलायची के फायदे

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment