सबसे खतरनाक महिला बॉडीबिल्डर

0
1658

आज तक आपने पुरुष बॉडीबिल्डर्स तो खूब देखे होंगे लेकिन आज हम आपको। महिला बॉडीबिल्डर्स दिखाने वाले हैं जिनके बारे में जानने के बाद आप हैरत में पड़ जाएंगे। इन्होंने अपने शरीर को पत्थर जैसा सख्त बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

रेंने कैम्पबेल

महज 4 वर्ष की उम्र से बॉडी बिल्डिंग कर रही है और उन्होंने अपने शरीर को फौलाद में डाल लिया है। बचपन में ही इनके कोच ने यह बात जान ली थी कि इनमें एक नेचुरल टैलेंट है और इन्हें इसे छुपाने नहीं चाहिए। उसके बाद सही इन्होंने प्रोफेशनल बॉडीबिल्डिंग करना शुरू कर दिया और यह मुकाम हासिल किया। यह 330 किलो वजन आसानी से उठा लेती है और ना जाने कितने पुशअप्स और क्रंचेज़ कर लेती हैं। इनके जितनी एक्सरसाइज करना एक आम पुरुष के बस की बात नहीं है। यह ना जाने कितनी फैशन फिटनेस मैग्जींस में अपने आर्टिकल्स छपवा चुकी है इसके अलावा यह कई महिलाओं को फिटनेस ट्रेनिंग भी देती है।

डेबी लुज़उसकी

इन्होंने यह बात साबित किया है कि उम्र के आगे कभी भी लाचार नहीं होना चाहिए। यह 45 साल की है और यह विश्व की तीसरे नंबर की बॉडी बिल्डर मानी जाती हैं। इन्होंने अपने शरीर को व्यायाम करके इतना सख्त बना लिया है कि इनके आगे अच्छे-अच्छे बॉडी बिल्डर भी छोटे साबित होते हैं।

वर्जीनिया सांचेज़

यह सिर्फ एक बॉडीबिल्डर नहीं यह पर्सनल ट्रेनर भी है। मेड्रिड की रहने वाली वर्जीनिया 17 साल की उम्र से ही बॉडी बिल्डिंग कर रही है उन्होंने अपना पहला कंपटीशन 19 वर्ष की आयु में ही जीत लिया था। उनकी बाइसेप्स 17.5 इंच की है जो की महिलाओं में सबसे अधिक है। उनकी लंबाई 5 फुट 3 इंच की है और डॉक्टर्स भी इस बात से हैरान है कि इतनी कम लंबाई के बावजूद उन्होंने इतनी ज्यादा मसल्स डेवलप कर ली है।

अलीना पोपा

अलीना पिछले 15 सालों से वर्कआउट कर रही है उनके अनुसार इस शरीर को पाने के लिए उन्होंने कठिन प्रयास किए हैं जिसमे अत्यंत थका देने वाला व्यायाम शामिल है। वह हफ्ते में 5 दिन व्यायाम करती हैं और 164 किलो तक वजन आसानी से उठा लेती है। वह लिफ्टिंग के दौरान 400 पाउंड वजन उठा लेती है जो कि उनके वजह से 4 गुना ज्यादा है।

आईरिस काइल

आज तक जितने भी महिला बॉडीबिल्डर हुई है उन सब में सबसे ज्यादा ख्याति पाने वाली बॉडीबिल्डर आईरिस ही है। उन्होंने 10 ओलंपिक टाइटल अपने नाम किए हैं उनके आंकड़े बाकी सभी बॉडी बिल्डरों से बहुत बेहतर है। यहां तक कि अगर उनकी तुलना पुरुष बॉडी बिल्डरों से भी की जाए तो वह कहीं भी कम नहीं रहती है। वह अपने शारीरिक दमखम के बल पर ही 1994 से कई प्रतियोगिताएं जीतती चली आ रही है। दसवीं ओलंपिक प्रतियोगिता के बाद उन्होंने सन्यास ले लिया था लेकिन आज भी वह कई महिलाओं के लिए प्रेरणा है।

यासिनी ओरिकेन

इन्होंने अपने कैरियर की शुरूआत एक फैशन मॉडल के तौर पर की थी और धीरे-धीरे वह बॉडी बिल्डिंग में उतर गई। उसके बाद उन्हें एक खूबसूरत बॉडी बिल्डर के तौर पर जाना जाने लगा। आज के समय में वह 48 साल की हो चुकी है और उनकी फिजिक् साडी महिला बॉडी बिल्डरों में सबसे अच्छी मानी जाती है। पिछले 20 वर्षों से उन्होंने बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में कई ख्याति प्राप्त की है आज के समय में वह बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में दूसरे पायदान पर है।

बरगीत ब्रेजोवाक

इन्होंने अपने बॉडीबिल्डिंग कैरियर की शुरूआत 2001 से की थी 2004 में एक कंपटीशन के दौरान उन्हें कंपटीशन से यह कहकर बाहर कर दिया गया था कि उनकी मसल्स इतनी ज्यादा डेव्लोपेड है कि किसी और को वह जीतने नहीं देंगी। उसके बाद से उन्होंने अपना अधिक से अधिक समय वेटलिफ्टिंग को दिया और उसके बाद से ही उन्होंने फीमेल बॉडी बिल्डिंग को डोमिनेट करना कर दिया। 2013 में रिटायर होने तक उन्होंने बॉडीबिल्डिंग के क्षेत्र में अपना दबदबा बनाए रखा वह बॉडीबिल्डिंग रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आती है।

लीजा

आपको बता दें कि लीजा दो बच्चों की मां है वह 190 किलो वजन बहुत ही आसानी से उठा लेती हैं जिसे देखने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि वह शायद एक ग्लास को उठा रही हों लेकिन वह असल में 190 किलो वजन उठा रही होती हैं। अन्य बॉडीबिल्डरों की तरह लीजा ने बॉडीबिल्डिंग शुरुआती दिनों से शुरू नहीं की थी उन्होंने बॉडीबिल्डिंग 30 वर्ष की आयु के बाद शुरू की थी लेकिन फिर भी वह किसी से पीछे नहीं है।

क्रिस्टी

वह बेहद ही खूबसूरत महिलाएं वह 140 पौंड तक का वजन आसानी से उठा लेती है। उनकी लंबाई 5 फुट 4 इंच है जिसके बाद भी वह इतना वजन आसानी से उठा पाती है। उन्होंने अपना काफी समय बॉडी बिल्डिंग को दिया है जिसके नतीजे भी उनके सामने ही है।

नतालिया

यह विश्व की सबसे ताकतवर बॉडीबिल्डर है यह मात्र 23 वर्ष की है। उनकी लंबाई 5 फुट 5 इंच है और उनकी मसल साइज 200 पाउंड की है। उनकी बाईसेप्स 18 इंच की है जोकि आमतौर पर पुरुषों की भी नहीं होती। उन्होंने अभी हाल ही में एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया है जिसमें उन्होंने 375 पाउंड बेंच प्रेस करके दिखाया है।

Source

Add a comment