जानिए क्या है मुकेश अंबानी की कार की खासियत

4912

शायद ही भारत में कोई एसा इंसान होगा जो मुकेश अंबानी को नहीं जानता होगा। मुकेश अंबानी की गिनती भारत के सबसे अमीर लोगों में होती है और इस सूची में वह नंबर एक पर हैं। मुकेश अंबानी का घर भारत का सबसे महंगा घर माना जाता है लेकिन उनकी कार भी काफी महंगी कार है।

मुकेश अंबानी BMW 760 LI में सफर करते हैं जो भारत की सबसे महंगी कार है और इस कार में उन्होंने कई प्रकार के मॉडिफिकेशन भी किए हैं जिसकी वजह से इसकी कीमत काफी ज्यादा हो गई है।

तो चलिए इस कार के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं

BMW 760 एलआई की ऑन रोड कीमत करीबन 1.9 करोड़ रुपए और अंबानी ने इस कार में जो बदलाव किए हैं उसके बाद इस कार की कीमत करीबन 8.5 करोड रुपए हो जाती है।

इस कार को पूरी तरह से बुलेट प्रूफ बनाया गया है। इसकी खिड़कियां 65 mm मोटाई वाली है और 150 किलोग्राम वजन के यह बुलेट प्रूफ शीशे पूर्ण रूप से अभेद्य है।

इस कार के शीशे पर 65 MM मोटाई के हैं जिस पर किसी भी हथियार का कोई भी असर नहीं होता चाहे फिर वह हैंडग्रेनेड ही क्यों ना हो।

इस कार में सेल्‍फ सीलिंग केवलर का फ्यूल टैंक लगा हुआ है जो किसी भी स्थिति में आग नहीं पकड़ता। यह कार केमिकल अटैक की स्थिति में भी खुद को संभाल सकती है क्योंकि इसके भीतर ऑक्सीजन सिलेंडर लगाए गए हैं।

इस कार में लगे हुए टायर डबल लेयर टायर्स है जिसमें अगर गोली भी लग जाए तो यह टायर पंचर नहीं होते।

इस कार में 126.0 लीटर का पेट्रोल पावर इंजन लगा हुआ है जो 544 बीएचपी मैं 750 nm का टॉक देता है।

हम आशा करते हैं यह जानकारी आपके लिए ज्ञानवर्धक सिद्ध हुई होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे।

“अंबानी परिवार का दैनिक खर्च सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे”
“अंबानी का घर किसी किले से कम नहीं, जानिए क्या है खास”
“जानिए कैसा है नीता अंबानी का लाइफ स्टाइल”
“जानिए 1 दिन में कितना कमाते हैं मुकेश अंबानी”

Add a comment