अब पेट्रोल पंप से भी निकाल सके हैं 2000 रुपये, जानिए कैसे

130

नोट बंदी के बाद बैंक से पैसे निकालने के लिए लंबी लंबी कतारों में खड़े रहना पड़ता है लेकिन अब मुश्किलें थोड़ी आसान हो गई हैं क्योंकि अब पेट्रोल पंप से भी पैसे निकालने की सुविधा दी गई है जिसमे आप 2000 रूपए तक निकाल सकते हैं !

दरअसल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सरकारी पैट्रोल पंपों पर अतिरिक्त ATM कार्ड स्वाइप मशीन लगाए हैं जिनमें अपने कार्ड स्वाइप कर पेट्रोल पंप से 2000 रूपए तक प्राप्त कर सकते हैं !

petrol-pump-money-change1 अब पेट्रोल पंप से भी निकाल सके हैं 2000 रुपये, जानिए कैसे

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भारत पैट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पैट्रोलियम से साझा कर देश के करीब 2,500 पैट्रोल पंपों पर ये सुविधा दी गई है ! इन पेट्रोल पंप पर ATM कार्ड स्वाइप कर 2000 रुपये निकाल सकते हैं ! फिलहाल 2,500 पैट्रोल पंपों पर ये सुविधा दी गई लेकिन आगे इससे और भी पेट्रोल पंप जोड़े जायेंगे !

फिलहाल ये योजना SBI बैंक की तरफ से लागू की गई है लेकिन बाद में इस योजना में HDFC, ICICI औरCiti Bank भी जुड़ेंगे और करीब 20,000 पेट्रोल पंप पर ATM कार्ड के जरिये कैश प्राप्ति की सुविधा मिल सकेगी !

petrol-pump-money-change2 अब पेट्रोल पंप से भी निकाल सके हैं 2000 रुपये, जानिए कैसे

वैसे तो 24 नवंबर तक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने के बदले 1000 और 500 के पुराने नोट लिए जा रहे हैं लेकिन ATM कार्ड स्वाइप करने के बदले रूपए निकालने की सुविधा 24 नवंबर बाद भी जारी रहेगी !

Source

Add a comment