पुतिन से जुड़े यह तथ्य आप नहीं जानते होंगे

292

व्लादिमीर पुतिन को कौन नहीं जानता वह विश्व के सबसे ताकतवर इंसानों में से एक है। रूस के प्राइम मिनिस्टर और उसके बाद रूस के प्रेसिडेंट बनने तक का सफर व्लादिमीर पुतिन के लिए किसी सपने जैसा रहा है लेकिन वह अपने कड़े नियमों और उनको लागू करने के लिए जाने जाते हैं। आज हम आपको ब्लादिमीर पुतिन के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होगे तो चलिए इन तथ्यों को विस्तार पूर्वक जानते हैं।

पुतिन का नेटवर्थ करीबन 200 बिलियन यूएस डॉलर का है जोकि बहुत ज्यादा है डोनल्ड ट्रंप के बाद पुतिन सबसे अमीर शासकों की लिस्ट में आते हैं।

यह माना जाता है कि रूस के प्रधानमंत्री पुतिन का इंवॉल्वमेंट 1999 के अपार्टमेंट ब्लास्ट में रहा था। आपको बता दें कि इस बम ब्लास्ट में रशिया के प्रेसिडेंट Boris Yeltsin और उनकी पूरी टीम को काफी निंदा का सामना करना पड़ा था और इसके बाद से ही पुतिन के साम्राज्य का उदय हुआ।

पुतिन पर कई बार लोगों को मार देने का आरोप लगता रहा है और ऐसा एक बार नहीं कई बार हुआ है। 2003 से लेकर 2016 तक उन पर कई बार इस प्रकार के आरोप लगे लेकिन कुछ साबित नहीं हो पाया।

यह बताया जाता है कि पुतिन ने अपनी 30 साल की शादी को एक महिला से चल रहे प्रेम प्रसंग के चलते तोड़ दिया था।

प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में यह पाया गया कि पुतिन को वोटर से ज्यादा वोट मिले और ऐसा हो पाना किसी भी देश में संभव नहीं है क्योंकि जितने वोटर्स होंगे उतने ही वोट दिए जाते हैं लेकिन रुस में यह देखा गया कि वोटर्स की संख्या से ज्यादा वोट दिए गए इस मामले में विपक्ष में काफी हंगामा भी मचाया लेकिन कुछ हो न सका।

Add a comment