दुनिया के सबसे अमीर बच्चे

837

दुनिया के सबसे अमीर बच्चे आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर बच्चों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी संपत्ति जानकर आप की आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। इन बच्चों की न्यूनतम आयु 3 साल है और अधिकतम आयु 17 साल है। इनमें से कुछ बच्चे तो ऐसे हैं जो पैदा ही करोड़पति हुए थे।तो चलिए इनके बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

प्रिंस जॉर्ज अलेग्‍जेंडर लुईस

दुनिया के सबसे अमीर बच्चों की सूची में सबसे पहला नाम आता है प्रिंस जॉर्ज एलेग्जेंडर लुइस का। जॉर्ज ब्रिटिश रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और इनके माता पिता प्रिंस विलियम्स और केट मिडलटन है इनके नाम कुल संपत्ति 6700 करोड़ रुपए है।

नॉक्स और विवियन जोली पिट

हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट और एंजलीना जॉली के कुल 6 बच्चे हैं। जिनमें से चार बच्चे उन्होंने गोद लिए हुए हैं जो 2 बच्चे उनके खुद के हैं उन बच्चों के नाम कुल संपत्ति 452 करोड रुपए दर्ज है। जो इन्हें इस सूची में दूसरे स्थान पर लाती है।

डेनियलिन बर्कहेड

ऐना निकोल ‌स्मिथ और लैरीबर्कहेड की सुपुत्री डेनियलिन इस सूची में तीसरे स्थान पर है। डेनियलिन के पास करीब 395 करोड़ की संपत्ति है।

निक ऐलोसियो

आपको बता दें की निक ने मात्र 15 वर्ष की आयु में सॉफ्टवेर डेवलपमेंट का बिज़नस शुरू कर दिया था और 2001 में उन्होंने एक ऐप बनाया जिस से वो करोड़पति हो गए आज के समय में उनके पास 201 करोड़ की संपत्ति है।

वैलेंनटीना पलोमा पिनॉल्ट

वैलेंनटीना सलमा हायेक की बेटी है और इनके नाम करीबन 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है जो इन्हें इस सूची में पाँचवां स्थान दिलाती है।

अबिगायल ब्रेसलिन

अबिगायल पैसे से सिंगर और एक्टर है आपको बता दें की महज ३ साल की उम्र से उन्होंने स्टेज परफॉरमेंस देना शुरू कर दिया था जिसके बाद से उन्होंने पीछे मुड के नहीं देखा। इनके नाम 80 करोड़ की संपत्ति है।

जेडन स्मिथ

जाने मने एक्टर विल स्मिथ के बेटे जेडन स्मिथ भी पेशे से एक्टर है और इनके नाम भी 53 करोड़ की संपत्ति है।

एले फैनिंग

यह हॉलीवड़ एक्टर डकोटा फैनिंग की छोटी बहिन है और इनके पास 33 करोड़ की संपत्ति है।

रिको रॉड्रिग्ज

इन्होंने ने बहुत छोटी उम्र में ही काम शुरू कर दिया था और इनके नाम भी 26 करोड़ की संपत्ति है।

जेलन ब्लेडसो

इन्होंने मात्र 12 वर्ष की उम्र में IT कंपनी शुरू की थी और आज के समय में वो करोड़पति बन चुके है उनके नाम करीबन 23 करोड़ की संपत्ति है।

Add a comment