मौत के ऐसे कारण कोई सोच भी नहीं सकता

600

यह बात तो हम सब जानते हैं कि मृत्यु एक सत्य है जो पैदा हुआ है उसको मरना है। लेकिन मृत्यु का कारण अगर कुछ अजीब हो तो वह सब को सोचने पर मजबूर कर देता है। कुछ ऐसे ही कारण आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो कि इतने अजीब है आप सोचते रह जाएंगे।

डियोड्रेंट से मौत

यह मामला 1998 का है जब इंग्लैंड में रहने वाले एक 16 वर्षीय युवक की डियोड्रेंट से मृत्यु हो गई। यह माना जा रहा है कि अधिक समय तक डियोड्रेंट के संपर्क में रहने से उसे दिल का दौरा पड़ा जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

दाढ़ी से मौत

हैंस स्टेनिंगर नामक व्यक्ति की दुनिया में सबसे बड़ी लंबी दाढ़ी थी पर 1567 में उनकी दाढ़ी बनाते वक्त मृत्यु हो गई। यह माना जाता है कि उस दौरान उनके कस्बे में आग लगी थी और वह आग उनकी दाढ़ी में भी लगते जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

हंसते-हंसते मृत्यु

क्राइसिप्पस ऑफ सोली नामक एक ग्रीक दार्शनिक था और यह माना जाता है कि उनकी मृत्यु हंसते-हंसते हो गई। वह किसी घटना के दौरान इतना से कि उनकी सांस लेने की प्रक्रिया बाधित हो गई और उनकी मृत्यु हो गई।

न छूने के कारण मौत

थाईलैंड की महारानी सुनंदा कुमारीरत्ना की मौत की वजह सिर्फ यह थी कि उन्हें किसी व्यक्ति को छूने की इजाजत नहीं थी। जब वह समुद्र में डूब रही थी तो लोगों ने उन्हें इसलिए नहीं बचाया कि अगर वह उन्हें छू लेते तो उन्हें मौत की सजा दे दी जाती।

सीवेज की जांच के दौरान मृत्यु

बेटरटॉन की मेयर जब अपने सीवेज की जांच कर रही थी उसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वह सीवेज में गिर पड़ी गहराई लगभग 15 फीट थी और वहां पर दम घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई लेकिन यह कोई सामान्य मौत नहीं थी।

गाजर का जूस पीने से मृत्यु

बासिल ब्राउन नामक व्यक्ति फिटनेस के लिए बहुत दीवाना था। वह रोज कई ग्लास गाजर का जूस पी जाता था ताकि वह फिट रह सके और यही उसकी मौत का कारण भी बना। गाजर का जूस पीते पीने के दौरान किसी टॉक्सिक पदार्थ के कारण उसकी मृत्यु हो गई।

कचरे के ढेर से मौत

कलीयर ब्रदर्स जोकि न्यूयॉर्क शहर के रहने वाले हैं उनकी मौत कचरे के ढेर की वजह से हो गई। दरअसल जब वह मात्र 20 साल के थे तो उन्होंने एक मकान किराए पर लिया और उस घर के अंदर इतना कचरा था कि जिसको निकालते निकालते उनकी मृत्यु हो गई। यह कचरा करीबन 180 टन माना जाता है।

Add a comment