घूमने के विचार मात्र से हमें एक अलग ही अनुभूति होती है। और ऐसा हो भी क्योँ ना घूमने से ना ही आप अपने आप को जान पाते हैं अपितु आपको नए नए लोगों से मिलने को मिलता है। आज हम कुछ ऐसी फिल्मों की बात करेंगे जिनको देखने के बाद निश्चित तोर पर आपका मन घूमने का हो जायेगा। तो चलिए इस सूची को विश्लेषित करते हैं।

1. ज़िंदगी मिलेगी न दोबारा – 3 दोस्तों की कहानी जिसका आधार ही विश्व भ्रमण पर रखा गया है। इस फिल्म के दिलकश विदेशी नज़ारे निश्चित तोर पर किसी भी व्यक्ति को सम्मोहित कर सकते हैं।

Zindagi Na Milegi Dobara

Images URL

2. क्वीन – इस फिल्म की कहानी का आधार सिर्फ घूमना नहीं था मगर यह एक वैचारिक फिल्म थी जिसमे कई प्रकार के अंतर्द्वंद सम्माहित थे। मगर यह फिल्म एक सकारात्मक सन्देश देती है और इस फिल्म को देखने के बाद आपका मन भी घूमने को करेगा।

Queen 2013

Images URL

3. तमाशा – अभी हाल ही में आई यह फिल्म उत्तम विदेशी लोकेशंस से सराबोर थी। इस फिल्म में कई ऐसे नज़ारे थे जिनको देख के बस ऐसा लगता है की काश हम भी वहां जा पाते।

Tamasha

Images URL

4. दिल चाहता है – यह कहानी 3 दोस्तों की अलग सोच और दोस्ती के प्रति उनके नज़रियों पर आधारित है। इस फिल्म में मुख्य रूप से गोवा की खूबसूरती को दिखाया गया है। इस फिल्म को देखने के बाद हमारा दवा है आप एक बार गोवा जरूर जाना चाहेंगे।

Dil Chahta Hai

Images URL

5. दिल वाले दुल्हनिया ले जायेंगे – इस फिल्म में स्विज़ेलैंड की दिलकश वीडियो फिल्माया गया है जिन्हे देखने के बाद हर भारतीय एक बार यहाँ जाने की इच्छा जरूर रखता है।

Dilwale Dulhania Le Jayenge

Images URL

6. फाइंडिंग फैनी – यह फिल्म मुख्य रूप से गोवा के लोगों और वहां की संस्कृति और उनके जीवन पर आधारित है। इस फिल्म में आप गोवा का वो रूप देख सकते हैं जो शायद किसी और फिल्म में देखने को नहीं मिला होगा।

Finding Fanny

Images URL

7. हाईवे – यह फिल्म मुख्य रूप से एक लड़की की कहानी है जिसमे उसका किडनैप हो जाना और फिर उसी दौरान एक शहर से दुसरे शहर जाने की कहानी है। लेकिन इस फिल्म में कश्मीर से लेकर राजस्थान को इस प्रकार फिल्माया गया है की एक बार आप भी यहाँ जाना चाहेंगे।

Highway

Images URL

8. दिल धड़कने दो – यह फिल्म पूरी तरह से शिप पर फिल्माई गयी है जिसे देखने के बाद हमारा दावा है की आप एक बार शिप की यात्रा जरूर करना चाहेंगे।

Dil Dhadakne Do

Images URL

9. चेन्नई एक्सप्रेस – इस फिल्म में पूर्ण रूप से दक्षिण भारत का सौंदर्य दिखाया गया है जिसे देखने के बाद हर इंसान यहाँ जाने की इच्छा जरूर रखेगा।

Chennai Express

Images URL

10. ये जवानी है दीवानी – यह फिल्म मूल रूप से फिल्म के नायक और उसकी कुछ पा लेने की चाहत के इर्द गिर्द घूमती है ! जिस दौरान कई देश और विदेशी नज़ारे फिल्माए गए हैं जो काफी दिल को छु लेने वाले हैं।

Yeh Jawaani Hai Deewani

Images URL

अगर आपने यह सभी फ़िल्में देख रखीं है तो आपका भी यहां जाने का मन जरूर हुआ होगा।