सोने से पहले करें ये 6 काम किस्मत चमक जाएगी

708

पर्याप्त और बेहतर नींद हमारे दिनचर्या का एक मुख्य हिस्सा है इससे ना सिर्फ शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि जीवन भी सुधरता है ! ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर सोने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखा जाये तो हम अपना भाग्य भी चमका सकते हैं ! आइये जानते हैं कुछ ऐसी ही टिप्स जिन्हें सोने से पहले करने से भाग्य बदल सकता है और जिंदगी में पॉजिटिव एनर्जी आएगी !

1. पीतल के बर्तन में पानी रखें
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक रात को पीतल के बर्तन में पानी भरकर अपने बिस्तर के पास रखें और सुबह उठकर इस पानी को किसी पेड़ में दाल दें इससे आपकी किस्मत चमक उठेगी !

2. धार्मिक या फिर प्रेरणात्मक किताब पढ़ें
सोने से पहले अपनी कोई पसंदीदा प्रेरणात्मक या धार्मिक किताब पढ़ें इससे दिमाग को शांति मिलेगी और जीवन में सकारात्मक ऊर्जा आएगी जो आपकी किस्मत बदल सकती है !

3. मोबाइल का इस्तेमाल त्यागें
सोने से पहले मोबाइल और टीवी जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर समय ना बिताएं इससे दिमाग पर बुरा प्रभाव पड़ता है ! सोने से पहले कुछ देर मैडिटेशन करें इससे दिमाग तेज बनेगा और एकाग्रता बढ़ेगी जिससे आपकी सफलता की राह आसान होगी !

4. पैरों की मालिश
नारियल के तेल में कपूर मिला लें और सोने से पहले पैरों की एड़ियों पर इस तेल से मालिश करें इससे नींद बेहतर आएगी और अगला दिन काफी अच्छा गुजरेगा !

5. कुछ देर टहलें
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भाग्य बदलने और तरक्की पाने के लिए सोने से पहले 10-15 मिनट जरूर टहलें इससे शरीर भी स्वस्थ रहेगा और आने वाले दिनों में आपको सफलता मिलेगी !

6. बुरे सपने
अगर रात में अक्सर आपको बुरे सपने आते हैं तो अपने तकिये के नीचे कुछ सोंफ रखें इससे बुरे सपने नहीं आएंगे, नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और भाग्य चमकेगा !

“असफलता को सफलता में कैसे बदलें”
“दुनिया के सबसे भाग्यशाली लोग”
“जानिए एक बेहतर दिनचर्या कैसी होनी चाहिए”

Add a comment