Download App

भविष्य हो जायेगा आर्थिक रूप से मजबूत, बस करें ये 2 काम

0

इस महंगाई के जमाने में अच्छी कमाई बहुत जरुरी है लेकिन अच्छी कमाई के साथ साथ अपने भविष्य को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना उससे भी अधिक जरुरी है !

हमें आज के समय में भविष्य के लिए कुछ ऐसी प्लानिंग करनी बहुत जरुरी है जिससे हमें जॉब छोड़ने के बाद और हमारी आने वाली पीढ़ी को आर्थिक रूप से कोई कमी ना रहे !

तो आज हम आपको बताते हैं बस 2 बातों का ध्यान रखकर हम हमारे भविष्य के लिए एक बेहतर पूंजी कैसे जमा कर सकते हैं और आज के समय में हमारे भविष्य के लिए कैसी होनी चाहिए मजबूत आर्थिक स्थिति के लिए बेहतर प्लानिंग !

secure2

1. इमरजेंसी फंड जोड़ें

चाहे आपकी सैलरी कम हो या ज्यादा उसमे से 10 से 20% एक अलग सेविंग अकाउंट में नियमित रूप से डालें ! थोड़े समय में आपके उस सेविंग अकाउंट में इतनी रकम जमा हो जाएगी की आप कभी किसी इमरजेंसी की स्थिति में उस जमा रकम को काम में ले सकते हैं !

2. लॉन्ग टर्म प्लान में इन्वेस्ट करें

अपनी सैलरी में से 10% से 20% हर महीने लॉन्ग टर्म प्लान जैसे इक्विटी म्‍यूचुअल फंड में निवेश करें ! इक्विटी म्‍यूचुअल फंड में आपको सालाना 12% से 15% की दर से रिटर्न मिलता है ! अगर आपने इसमें 5 से 10 साल तक निवेश कर लिया तो आपके पास भविष्य के लिए अच्छी खासी मोटी रकम जमा हो जाएगी !

SHARE
Previous articleइन लड़कियों के फैशन के क्या कहने
Next articleविश्व के सबसे महंगे समारोह

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment