विश्व का सबसे बड़ा एनाकोंडा

1144

अगर आप सभी ने एनाकोंडा फिल्म देखी है तो आपको पता होगा कि एनाकोंडा कितना बड़ा होता है और अगर आप यह सोच रहे हैं कि वह असलियत में नहीं हो सकता तो यह आपकी बहुत बड़ी भूल हो सकती है।

क्या होता है एनाकोंडा ?

दरअसल यह नाम एक विशेष प्रकार की सांपो की प्रजाति को दिया गया है। जिसका यह माना जाता है कि बहुत ही कम प्रभाव बचा है और अगर इसकी कोई प्रजाति देखने को भी मिलती है तो बहुत ही मुश्किल से मिलती है। सांपो की प्रजाति में यह सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा वजनी सांप होता है। इस प्रकार के सांप साउथ अमेरिका में अधिकतर पाए जाते हैं और साउथ अमेरिका ही इसका मूलभूत उद्गम क्षेत्र है।

आज हम आपको हाल ही में आई एक खबर के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें उत्तरी ब्राजील के एक कार्य क्षेत्र में काम करने वाले मजदूर तब हैरान रह गए जब उन्हें एक बहुत ही विशालकाय एनाकोंडा देखने को मिला। यह बताया जाता है कि ब्राजील के अल्टामीरा नामक जगह पर जब यह मजदूर काम कर रहे थे तो उन्होंने जोर-जोर से आने वाली एक आवाज सुनी और देखते ही देखते वहां पर एक विशालकाय एनाकोंडा इन सबके सामने आ गया।

इस विशाल एनाकोंडा की लंबाई करीबन 33 फुट बताई जा रही है और इसका वजन 400 किलोग्राम से ज्यादा है। वैज्ञानिकों के अनुसार यह बताया जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा एनाकोंडा है।

आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के कन्नास सिटी में 25 फीट लंबा एनाकोंडा मिला था जिसकी उपस्थिति गुनिस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। एनाकोंडा के कारण आसपास के क्षेत्र में लोग काफी सहमे हुए है।

उस समय वह पर मौजूद लोगों ने अपने मोसले फ़ोन से इस विशालकाय एनाकोंडा के कई वीडियो बनाये जिसमे यह दिखाया जा रहा है की इस एनाकॉन्डा को जंजीरों से उठाया जा रहा था।
https://www.youtube.com/watch?v=WAvd4RKWgac

Source

Add a comment