विश्व की सबसे भयानक और आदमखोर मछलियां

813

वैसे तो समुन्दर में सैंकड़ों करोड़ों जीव रहते हैं उनमे से कुछ बेहद शांत स्वाभाव के और शाकाहारी होते हैं तो कुछ जीव ऐसे ही भी होते हैं जो बहुत भयानक और मांसाहारी होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी मछलियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमे कुछ दिखने में विशालकाय हैं तो कुछ नरभक्षी हैं।

1. द नटक्रैकर

दुर्लभ प्रजाति की ये मछली काफी खतरनाक होती है, कुछ क्षेत्रों में इसे पेसू नाम से भी जाना जाता है। इसके दांतों पर गौर किया जाये तो इसके दांत इंसानों जैसे होते हैं और इसकी लंबाई करीब चार फीट होती है।

2. शार्क

शार्क का नाम सुनते ही हर किसी को डर लगने लगता है, शार्क बेहद खतरनाक और नरभक्षी मछली है इसके दांत काफी पैने होते हैं जिससे ये अपने शिकार के टुकड़े टुकड़े कर देती है।

3. कॉन्गो टाइगर फिश

मुख्य तौर पर अफ्रीका में पाई जाने वाली ये कॉन्गो टाइगर फिश बहुत खतरनाक होती है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं की ये मछली मगरमच्छ तक को अपना शिकार बना लेती है।

4. सॉफिश

समुद्र की गहराई में पाई जाने वाली ये सॉफिश नाम की मछली बहुत ही खतरनाक होती है। समुद्र की गहराई में रहने के कारण ये आसानी से मछुआरों के जाल में भी नहीं फंसती। इसका वजन होता है करीब 317 किलो।

5. डीमन फिश

दुनिया की सबसे खतरनाक मछलियों में से एक डीमन फिश मुख्य तौर पर अफ्रीका में पाई जाती है। ये इतनी खतरनाक होती है की ये अपने से बड़े आकार वाले जीव को भी अपना शिकार बना लेती है।

6. लॉन्गनोज गार

विचित्र आकार वाली ये मछली क्रोकोडायल गार नाम से भी प्रसिद्द है क्योंकि इसका मुंह मगरमच्छ के मुंह जैसा होता है।

7. क्वीनसलैंड ग्रोपर

ख़ास तौर पर ऑस्ट्रेलिया में पाई जाने वाली इस मछली की ख़ास बात ये है की इस मछली में खुद का लिंग परिवर्तन करने की भी क्षमता होती।

8. वेल्स कैटफिश

हालाँकि इस मछली के दांतों के आकार बहुत छोटे होते हैं लेकिन ये अपने शिकार पर काफी तेजी से धावा बोलती है।

9. पिरान्हा

पिरान्हा मछली एक खतरनाक और आदम खोर मछली होती है इसको अपने शिकार की हड्डियों का कीमा बनाने में तीस सेकण्ड का भी समय नहीं लगता।

“यह विश्व की सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषाएँ”
“विश्व की सबसे खतरनाक नौकरियां”
“ये है विश्व की सबसे बड़ी सोने की खान”

Add a comment