अगर पतले दिखना चाहते हैं तो यह टिप्स अपनाए

509

अगर पतले दिखना चाहते हैं तो यह टिप्स अपनाए। आज के समय में पतले दिखना और सुडोल रूप में कहीं जाना सबको पसंद आता है। लेकिन इसके लिए आपको व्यायाम करना पड़ता है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी सामाजिक प्रवृतियों के बारे में बताएंगे जिससे आप पतले दिखने में कारगर साबित हो पाएंगे और मजाक का पात्र बनने से बचाएंगे। कुछ ऐसी चीज होती है जिससे आप स्लिम दिख सकते हैं और खासकर महिलाओं में इस चीज के लिए काफी जद्दोजहद देखी जाती है। तो चलिए इसके बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

काले कपड़े पहने

ऐसा माना जाता है कि काले कपड़े पहनने से व्यक्ति पतला दिखाई देता है। परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि आप ऊपर से लेकर नीचे तक पूरे काले कपड़े पहनने। इसके लिए आपको थोड़ा सा अपनी पोशाक का भाग काला रखना पड़ेगा और कॉन्ट्रास्ट में अगर आप कपड़े पहनते हैं तो वास्तविक तौर पर आप पतले नजर आएंगे।

अपने इनरवेयर का सही चुनाव करें

आपकी बॉडी को सही आकार में दिखाने में इनरवेयर का सबसे अहम योगदान होता है और पतले दिखने के लिए आपको इसी तरीके के इनरवेयर खरीदने चाहिए जिससे आपकी बॉडी शेप में दिखे। तो जब आप ऊपर से कपड़े पहनेंगे तो आपकी बॉडी को शेप में दिखेगी और इनर वियर आपके शरीर में कसावट बरक़रार रखेगा।

बड़े प्रिंट के कपड़े ना पहने

लंबे और बड़े प्रिंट के कपड़े पहनने पर आप बिल्कुल भी पतले नहीं दिखेंगे कोशिश कीजिए कि लंबे कपड़े या बड़े प्रिंट के कपड़े ना पहने इस प्रकार की ड्रेसेज को अवॉइड ही करें।

हाई वेस्टर कपड़े पहनें

यदि आपके पेट का एरिया ज्यादा है तो हाई वेस्ट के कपड़े पहनने में कोई बुराई नहीं है इस प्रकार के ऑउटफिट से आप पतले दिखेंगे।

अपने परिधान को ढंग से जाचें

आपका आउटफिट ही आप को स्लिम दिखाने में अहम योगदान निभाता है। लेकिन अगर आप अपने आउटफिट को ही सही नहीं रखेंगे तो यह सबसे बड़ी समस्या बन सकता है। इसीलिए जब भी आप अपने परिधान का चुनाव करें तो उसकी फिटिंग को जांच लें।

हील्स का प्रयोग

अगर आप पतला दिखना चाहते हैं तो हील्स जरूर पहने। हील्स पहनने से आप लंबे दिखेंगे जिससे आपको अपना मोटापा छुपाने में मदद मिलेगी।

चलने में रखें ध्यान

आपको अपने चलने के तरीके को भी ध्यान में रखना होगा क्योंकि कभी कबार आप की चाल भी आपको मोटा दिखाती है।

Add a comment