सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 बॉलीवुड फिल्में

22327
sabse jyada kamane wali bollywwod films

बॉलीवुड के 3 खान सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख़ खान जब भी अपनी कोई फिल्म रिलीज करते हैं तो वो कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ ही देती हैं । लेकिन हाल में रिलीज हुई बाहुबली 2 की कमाई ने इन तीनों खानों के भी पसीने निकाल दिए । बाहुबली 2 भारतीय सिनेमा की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है । आइये जानते हैं उन टॉप 10 बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जो कमाई के मामले में अब तक सबसे आगे हैं ।

10. 3 ईडियट्स
2009 में आई आमिर खान की फिल्म 3 ईडियट्स लोगों को काफी पसंद आयी थी और इस फिल्म ने करीब 395 करोड़ रूपए का कारोबार किया था ।

9. चेन्नई एक्सप्रेस
2013 में आई शाहरुख़ और दीपिका की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस ने भी काफी धमाल मचाया था और पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस फिल्म ने करीब 423 करोड़ रूपए की कमाई की थी ।

8. प्रेम रतन धन पायो
सलमान खान और सोनम कपूर अभिनीत राजश्री प्रोडक्शन तले बनी फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने भी दुनिया भर में जबरदस्त कमाई करते हुए करीब 432 करोड़ रूपए का कारोबार किया था ।

7. दंगल
2016 में आमिर खान की फिल्म दंगल को लोगों ने खूब सराहा और इसी के चलते इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए करीब 537 करोड़ रूपए की भारी कमाई की ।

6. धूम 3
2013 में यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी धूम 3 में आमिर खान को जगह मिली और इस फिल्म ने पूरी दुनिया में धूम मचाते हुए करीब 540 करोड़ रूपए की मोटी कमाई की ।

5. सुल्तान
यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म सुल्तान में सलमान खान ने अपने अभिनय के जलवे बिखेरे और फिल्म ने भारी कमाई करते हुए 584.15 करोड़ रूपए बटोरे ।

4. बजरंगी भाईजान
2015 में आई सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान को भी लोगों ने काफी पसंद किया और इसी के चलते इस फिल्म ने पिछले कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए 626 करोड़ रूपए की भारी कमाई की ।

3. बाहुबली
2015 में आई बाहुबली में स्पेशल इफेक्ट्स और भव्य सेट ने दर्शकों का दिल जीत लिया और लोगों को फिल्म की कहानी इतनी पसंद आई की इस फिल्म ने पिछले सभी रिकॉर्ड पीछे छोड़ते हुए 650 करोड़ रूपए कमाए ।

2. पीके
विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्मित फिल्म पीके में आमिर खान के अभिनय को खूब सराहा गया और इस फिल्म की कहानी लोगों को काफी पसंद आई इसी के चलते इस फिल्म ने करीब 792 करोड़ रूपए की भारी कमाई की जो इससे पहले किसी फिल्म ने नहीं की थी ।

1. बाहुबली 2: द कॉन्क्लूज़न
2015 में आई फिल्म बाहुबली में कई ऐसे सवाल छूट गए थे जिनका जवाब बाहुबली 2 में मिलना था और इसी क्रेज के चलते लोगों में बाहुबली 2 को लेकर काफी उत्साह था । बाहुबली 2 बनाने में काफी मोटी रकम खर्च की गई थी लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसने उम्मीद से कहीं ज्यादा कमाई करते हुए सभी को चौंका दिया । बाहुबली 2 ने अब तक करीब 1065 करोड़ रूपए की कमाई कर ली है और अभी भी इसकी कमाई जारी है । इस फिल्म ने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड कायम कर दिए जिन्हे तोडना फिलहाल किसी के लिए भी संभव नहीं लग रहा ।

“10 सबसे ज्यादा कमाई वाली नौकरियां”
“दुनिया की 15 सबसे महंगी फिल्में”
“देखिए बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों की कमाई में कितना अंतर है”

Add a comment