दुनिया की 10 सबसे खतरनाक महिला गैंगस्टर्स

4193

अगर दुनिया के सबसे खतरनाक गैंगस्टर्स की बात की जाए तो उसमें ज्यादातर नाम पुरुष गैंगस्टर्स के ही आते हैं लेकिन दुनिया की कुछ ऐसी महिला गैंगस्टर्स भी हैं जो अपराध के मामले में पुरुष गैंगस्टर्स से कम नहीं है ! आज हम आपको दुनिया की 10 ऐसी ही महिला गैंगस्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे दुनिया कांपती है !

1. डॉन ला चिना (La China)

Melissa Margarita Calderon Ojeda उर्फ़ La China ने 2005 में डमासो गैंग में शामिल होकर अपराध जगत में कदम रखा था और धीरे धीरे ला चिना ने अपनी पैठ बनानी शुरू की ! ला चिना अपने गुस्सैल स्वभाव के लिए जानी जाती थी और इनके साथी भी इनके गुस्सैल स्वाभाव से काफी परेशान थे और इसी के चलते इनके साथियों ने ला चिना को मिले सभी अधिकार वापस लेने की मांग की लेकिन ला चिना अपने ही साथियों के खिलाफ हो गई ! ला चिना ने अपने किसी भी दुश्मन को नहीं बख्शा और फिर आगे चलकर इन्होने खुद का गैंग बना लिया ! इसके बाद तो ला चिना के रास्ते में जो भी आया उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा ! ला चिना 180 से भी ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार चुकी है ! ला चिना ने अपने आतंक से वहां की पुलिस के नाक में भी दम कर दिया था लेकिन हाल ही में ला चिना को गिरफ्तार कर लिया गया है !

2. सोरेनसन (Belle Sorenson Gunness)

सोरेनसन एक खूंखार महिला किलर थी जिसने 40 से भी अधिक हत्याओं को अंजाम दिया था ! 11 नवंबर, 1859 को नार्वे में पैदा हुई सोरेनसन एक लम्बे चौड़े कद काठी की महिला है और ये अपने समय में बेहद खतरनाक महिला किलर थीं जिनसे लोग खौफ खाते थे ! हत्याओं के मामले में सोरेनसन ने अपने परिवार और रिश्तेदारों को भी नहीं बख्शा ! वर्ष 1900 में सोरेनसन ने इंश्योरेंस की रकम हथियाने के लिए अपने पहले पति और दो बच्चों की भी हत्या कर दी थी और अपने दूसरे 2 बच्चों को लेकर इंडियाना में रहने चली गई थी ! 1908 में इनका अपने नौकर से भी झगड़ा हुआ और विवाद इतना बढ़ गया की सोरेनसन ने अपने नौकर को जिन्दा जला दिया ! इसके कुछ समय बाद सोरेनसन के घर में आग लग गई और पूरा घर जल कर राख हो गया ! जब पुलिस ने जाँच की तो इनके घर के अंदर इनके दोनों बच्चे मृत पाए गए ! पुलिस को इनके घर से एक महिला की भी लाश मिली जिसका सिर धड़ से अलग था ! पुलिस को लगा की ये लाश सोरेनसन की ही है लेकिन जाँच में पाया गया की ये लाश सोरेनसन की नहीं थी क्योंकि लाश की कद काठी सोरेनसन से से काफी अलग थी !

3. सैंड्रा अविला बेल्ट्रान (Sandra Avila Beltran)

11 अक्टूबर 1960 को जन्मी सैंड्रा ने खुद को नाम दिया था The Queen of the Pacific और आगे चलकर वो मैक्सिको में ड्रैग माफिया की सरगना बन गई ! सैंड्रा ने दो शादिया की और इसके दोनों पति पूर्व पुलिस अधिकारी थे जो बाद में ड्रैग तस्कर बने ! सैंड्रा के दोनों पति की सुपारी देकर हत्या करवाई गई थी ! सैंड्रा इतनी चालाक और शातिर थी की ये कोई भी अपराध करने के बाद कोई सबूत नहीं छोड़ती थी जिससे पुलिस को उन पर कोई संदेह हो ! 2002 में इनके बेटे का अपरहरण कर लिया गया और फिरौती में 5 मिलियन डॉलर की मांग की ! बेटे के वापस सैंड्रा के पास आ जाने के बाद पुलिस ने सैंड्रा को पकड़ने की मुहीम छेड़ी और 2007 में सैंड्रा पर नशीले पदार्थों की तस्करी, अवैध हथियार रखने और सफ़ेद धन को काला धन बनाने जैसे अपराध लगे ! इसके बाद से सैंड्रा सलाखों के पीछे है !

4. अर्चना बालमुकुंद शर्मा

भारत की अर्चना बालमुकुंद शर्मा एक नामी अपराधी है जिसे पुलिस आज तक पकड़ नहीं पायी है ! अर्चना अपने साथी बबलू शर्मा के साथ मिलकर कई संगीन अपराधों में लिप्त रही हैं अर्चना पर अनगिनत अपहरण, रंगदारी और मर्डर जैसे संगीन मामले दर्ज हैं और पुलिस आज भी इनकी तलाश कर रही है !

5. सीमा परिहार

सीमा परिहार भी भारत की एक मुख्य महिला अपराधी रही है ! सीमा परिहार का महज 13 साल की उम्र में अपहरण हो गया था और इसके बाद ये भी अपराध जगत में उतर गई ! सीमा परिहार एक निडर महिला डाकू के रूप में जानी जाती थी जिसने अपना गैंग बनाकर कई अपहरण, मर्डर और लूटपाट जैसे मामलो को अंजाम दिया था ! सीमा परिहार आज समाजवादी पार्टी की सदस्य हैं !

6. फूलन देवी

फूलन देवी खुद इतने जुल्म और अत्याचार सेह चुकी थी की वो आगे चलकर खुद अपराध जगत में उतर गई और एक महिला डाकू बनी ! कुछ लोग इन्हे अन्याय से लड़ने वाली सशक्त महिला का खिताब देते हैं तो कुछ इन्हे कठोर दिल वाली एक खूनी कहते हैं !

7. मारिया कैथरीन स्वानेनबर्ग

9 सितंबर, 1839 को नीदरलैंड्स के लेडेन में जन्मी मारिया अपने समय में एक खूंखार और खतरनाक महिला सीरियल किलर रही हैं ! मारिया ने 1880 से 1883 के मध्य पैसे हथियाने के चलते 102 लोगों को इंजेक्शन के जरिये आर्सेनिक जहर देकर मारने की कोशिश की थी जिसमे से 27 से भी ज्यादा लोग मारे गए थे ! इसके अलावा मारिया 90 से भी अधिक लोगों की मौत के ये संदिग्ध अपराधी रही है ! मारिया पैसों के लालच में अपने ही माँ बाप की भी हत्या कर चुकी है !

8. क्लाउडिया फेलिक्स

मैक्सिको में अपना गिरोह चलाने वाली फेलिक्स जितनी खूबसूरत हैं उससे कहीं ज्यादा खतरनाक गैंगस्टर भी है ! फेलिक्स के खिलाफ सैंकड़ों मर्डर के मामले दर्ज हैं और फेलिक्स का गिरोह मैक्सिको का सबसे खतरनाक गिरोह कहा जाता है !

9. मारिया लियोन

13 बच्चों की माँ मारिया लियोन लॉस एंजिल्स की सबसे खूंखार महिला अपराधी रही हैं ! मारिया ने मैक्सिकन माफिया के साथ मिलकर कई संगीन अपराधों को अंजाम दिया ! मारिया पर नशीली दवाओं की तस्करी, हत्या और मानव तस्करी जैसे कई अपराध के मामले दर्ज थे !

10. जोआन डेन्ही

इंग्लैंड की जोआन डेन्ही नाम की महिला किलर विश्व की सबसे महिला किलर की लिस्ट में शामिल हैं ! जोआन डेन्ही ने मात्र 31 वर्ष की उम्र में 10 लोगों की दर्दनाक हत्या कर दी थी और मरने वाले में जोआन के पति भी थे ! जोआन इस समय उम्रकैद की सजा काट रही है जो कभी जेल से रिहा नहीं हो सकती ! जोआन का कहना है की वो अपने मजे के लिए लोगों की हत्या करती हैं !

“भारत के पांच ऐसे शहर जहां रहती हैं सबसे खतरनाक महिला क्रिमिनल”
“सबसे खतरनाक महिला बॉडीबिल्डर”
“इन 9 शहरों में सांस लेना है बेहद खतरनाक”
“यह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला”

Add a comment