विश्व के सबसे महंगे फूड आइटम्स

844

एक बार आप इस बात को जरा सोचिए कि आपने आज तक सबसे महंगा खाना कितने रुपए का खाया है?? अगर आप अधिक से अधिक भी सोचेंगे तो वह 5000 से ज्यादा नहीं होगा। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे खानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इतने महंगे हैं कि अगर आप अपनी पूरी संपत्ति भी बेच दें तो उन्हें नहीं खा सकते। तो चलिए इन फूड आइटम्स के बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

इटैलियन वाइट अल्बा ट्रफल – 1.06 करोड़ रुपये

यह फूड आइटम इतना महंगा है कि इसके लिए आपको एक करोड रुपए खर्च करना होगा। यह एक प्रकार की मशरूम की दुर्लभ प्रजाति है जो बहुत ही मुश्किल से उपलब्ध होती है इसीलिए यह इतनी महंगी है। इस मशरूम को खरीदने के लिए बोली लगती है और कुछ लोग इसे बड़ी मुश्किल से खरीद पाते हैं। डेढ़ किलो अल्बा ट्रफल को खरीदने में 1. 60 लाख डॉलर खर्च किए जाते हैं।

अल्मास कैवियार – 16.60 लाख रुपये

यह फूड आइटम मछली के अंडो का होता है यह एक प्रकार का लग्जरी फूड आइटम है जो बेहद ही मुश्किल से मिल पाता है। यह फूड आइटम लंदन केकैवियार हाउस एंड प्रूनियर में ही मिलता है और वहां पर यह किलो के हिसाब से बेचा जाता है। इसकी पैकेजिंग 24 कैरेट सोने में की जाती है और अगर आप एक टिन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 16.60 लाख रुपए खर्च करने होंगे और अगर आप इसका छोटा टिन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 83000 रुपए खर्च करने होंगे।

युबारी किंग मेलन – 15 लाख रुपये

अब आप यह सोच रहे होंगे कि खरबूज इतना महंगा कैसे हो सकता है। लेकिन आपको बता दें कि युबारी किंग खरबूज है जो कोई आम खरबूज नहीं है। यह प्रजाति सिर्फ जापान के एक छोटे से कस्बे युबारी में पाई जाती है इसी वजह से यह काफी महंगी है। 2008 में एक जापानी ऑप्शन में यह खरबूज 15.29 लाख रुपए में बिका था।

डेंसूक ब्लैक वॉटरमेलन – 4 लाख रुपये

यह वाटरमेलन लाखों रुपए का आता है। यह बेहद ही दुर्लभ वाटरमेलन की प्रजाति है जो आसानी से उपलब्ध नहीं होती इसी वजह से लोग इसकी बोली लगाकर इसे खरीदते हैं। यह तरबुज बाहर से सख्त और अंदर से बेहद ही मुलायम और मीठे होते हैं।

पिज़्ज़ा रॉयल 007 – 2.80 लाख रुपये

आपने अपने जीवन में पिज्जा तो खाया होगा लेकिन यह पिज्जा बेहद ही महंगा पिज्जा है। यह पिज़्ज़ा इटली के मशहूर शेफ डोमेनिको क्रोला के द्वारा बनाया जाता है। 12 इंच के इस पिज़्ज़ा में केवीआर से लेकर शैंपेन तक डाली जाती है जिसकी वजह से इसकी कीमत इतनी महंगी हो जाती है। इस पिज़्ज़ा में टॉपिंग मैं 24 कैरेट के सोने का एडिबल फ्लेक्स इस्तेमाल किया जाता है।

Add a comment