यह है साउथ का 2 फ़ीट का एक्टर लोग हैं इसके दीवाने

321

अगर इरादे नेक हो तो आपको अपनी मंजिल तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता और इस कहावत को सच कर दिखाया साउथ के एक एक्टर ने जो दुनिया का सबसे कम हाइट वाला एक्टर है लेकिन उन्होंने कभी अपनी हाइट को कभी अपने मुकाम में बाधा नहीं बनने दिया !

इस एक्टर का नाम है अजय कुमार उर्फ़ अजय पकरू जो सबसे कम हाइट वाले एक्टर होने के कारण गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी अपना नाम दर्ज करा चुके हैं ! लोग इन्हे ऊंडा पकरु के नाम से भी जानते हैं ! इन्होंने इस विचारधारा को गलत साबित कर दिखाया कि फिल्मों में हीरो बनने के लिए अच्छी कद-काठी होना आवश्यक है ! इन्होंने अपने इतने छोटे कद के बावजूद फिल्मों में अभिनय किया और काफी शोहरत और नाम कमाया ! अजय कुमार की हाईट सिर्फ 2 फ़ीट 10 इंच है लेकिन लोग इनके दीवाने हैं !

अजय कुमार ने मलयालम फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की और 2005 में ‘अल्भुता द्वीप’ फिल्म में इन्होने बतौर अभिनेता काम किया जिसमे इनके काम की बहुत तारीफ हुई ! इनके दमदार अभिनय के चलते केंद्र सरकार अजय कुमार को सम्मानित भी कर चुकी है ! अजय कुमार को इनकी फिल्म डिश्युम में जबरदस्त अभिनय के लिए तमिलनाडु सरकार भी सम्मानित कर चुकी है !

अजय कुमार का कहना है कि “ऐसे कई लोग हैं जिनमें कला कूट-कूट कर भरी है लेकिन वह अपनी छोटे कद की कमजोरी के कारण अपनी पहचान नहीं बना पाते लेकिन मुझे मिली कामयाबी और लोगों के प्यार के लिए मैं भगवान को धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं उन निर्देशकों का भी आभार व्यक्त करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे अभिनय को पहचाना और उसे आगे बढ़ाया” !

आपको यह जानकर भी आश्चर्य होगा कि अजय कुमार ने 2005 में गायत्री मोहन से शादी रचाई जिनका कद अजयकुमार से करीब दोगुना है, गायत्री मोहन कि हाइट 5 फ़ीट 1 इंच है ! अजय कुमार ने अपनी छोटी हाईट के कारण कई परेशानियों का सामना किया है और वह नहीं चाहते थे कि उनके बच्चे भी उनकी तरह छोटे कद के हो इसलिए उन्होंने पहले ही तय कर लिया था कि वह अपने से लंबी लड़की से ही शादी रचाएंगे !

अजय की मां ने गायत्री और उनके परिवार वालों से अजय और गायत्री की शादी का प्रस्ताव रखा और इस तरह गायत्री और अजय कुमार की शादी हुई ! इसके बाद 2009 में अजय और गायत्री की एक बेटी हुई और इन्होंने उसका नाम दीप्ति कीर्ति रखा ! अजय के अनुसार इनकी बेटी दीप्ति का कद बिल्कुल गायत्री की तरह ही है और अजय इस बात से बेहद खुश हैं !

2008 में एक मलयाली फिल्म ‘Albhutha Dweep’ में मुख्य भूमिका निभाने के बाद अजय का नाम सबसे छोटे कद वाले अभिनेता के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ ! उसके बाद 2013 में अजय ने निर्देशक के तौर पर अपनी पहली फिल्म Kutteem Kolum का निर्देशन किया और इसके बाद इनका नाम सबसे छोटे डायरेक्टर के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ !

आपको बता दें कि अजय कुमार अब तक 50 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं और लोग इनके अभिनय के दीवाने हैं और लोग इनके जज्बे को सलाम करते हैं !

Add a comment