आज के टॉप बॉलीवुड सितारों की पहली सैलेरी जानकर आप चौंक जाएंगे

1052

आज के टॉप बॉलीवुड सितारे आज करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि ये सितारे शुरू से ही करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं ! इनके सुपरस्टार बनने तक का सफर आसान नहीं रहा है, इन सितारों ने बहुत कम सेलरी से शुरुआत की है ! आइए आज आपको बताते हैं आपके चहेते टॉप बॉलीवुड सितारों की कितनी थी पहली सैलेरी !

1. प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपने पैर जमा चुकी प्रियंका चोपड़ा की पहली सैलरी सुनकर आप चौंक जाएंगे ! प्रियंका चोपड़ा को पहली सैलरी के तौर पर सिर्फ 5000 रूपए मिले थे !

2. रिचा चड्ढा

अपने दमदार अभिनय से सबको प्रभावित करने वाली रिचा चड्ढा को 12 साल की उम्र में दूरदर्शन के लिए एक डांस परफॉर्मेंस के जरिए ब्रेक मिला था जिसके लिए उन्हें सिर्फ 200 रुपए का भुगतान किया गया था !

3. अर्जुन कपूर

बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में धर्मा प्रोडक्शन के जरिए निखिल आडवाणी के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर “फिल्म कल हो ना हो” के जरिए ब्रेक मिला था ! इसके लिए उन्हें सबसे पहला भुगतान किया गया था और वो था सिर्फ 35000 रुपए !

4. जैकलिन फर्नांडीज

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन के पास आज बड़े-बड़े बैनर की फिल्में हैं ! जैकलीन ने अपने करियर की शुरुआत एक फोटो शूट से की थी जो इन्होंने एक अरबिक क्लोथिंग ब्रांड के लिए किया था ! इसके लिए इन्हें सिर्फ इतने ही पैसे मिले थे जिससे जैकलीन ने अपने लिए एक Gucci बैग ख़रीदा था और बाकि पैसे अपने दूसरे खर्च के लिए बचाये थे !

5. रणदीप हुड्डा

अपने दमदार अभिनय से सबका दिल जीतने वाले रणदीप हुड्डा पहले ऑस्ट्रेलिया में कार धुलाई का काम करते थे जिसके लिए उन्हें पहली सैलरी के तौर पर सिर्फ $40 मिले थे !

6. कल्कि कोचलिन

अपने अलग तरह के अभिनय के लिए मशहूर कल्कि अभिनय में आने से पहले लंदन में वेटर के तौर पर एक कैफे में काम करती थी ! अपनी पहली सैलरी को कल्कि ने अपने किराए के घर का किराया भरने के लिए इस्तेमाल किया था !

7. इरफान खान

बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके इरफान खान बॉलीवुड में आने से पहले जयपुर में एक ट्यूशन टीचर के तौर पर बच्चों को पढ़ाते थे ! इसके लिए हर स्टूडेंट से सिर्फ 25 रूपए फीस लेते थे और उन पैसों को इरफान ने अपनी साइकिल खरीदने के लिए इकट्ठा किया था !

Add a comment