उन्होंने जवानों के सम्मान में किया कुछ ऐसा जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे

0
504

आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिस को जानने के बाद आपको यह बात समझ में आ जाएगी कि भारतीय जवानों को किस प्रकार से सम्मान दिया जा सकता है। अभी हाल ही में एक बिजनेसमैन सरबजीत सिंह बॉबी ने अपने फ्लाइट के सफर के दौरान हुई एक घटना को अपने फेसबुक पोस्ट पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि प्लेन के सफर के दौरान जब वह दिल्ली जा रहे थे तो उन्होंने देखा की कुछ आर्मी के जवान भी उसी फ्लाइट में है।

जब सरबजीत ने उनसे पूछा कि आप लोग कहां जा रहे हैं तो सैनिकों ने यह बताया कि वह लोग आगरा जा रहे हैं जहां उन्हें 2 हफ्ते की स्पेशल ट्रेनिंग दी जाएगी और इसके बाद किसी से ऑपरेशन पर भेजा जाएगा।

करीब घंटे भर बाद जब फ्लाइट के अंदर यह अनाउंसमेंट हुआ कि लंच आपको अपने खर्चे पर ही करना होगा तो उन के नजदीक बैठे सैनिक को उन्होंने यह कहते हुए सुना कि क्या तुम लोग लंच खरीद रहे हो? इसका जवाब देते हुए दूसरे सैनिक ने कहा “”नहीं यह काफी महंगा है मैं दिल्ली पहुंचने का इंतजार करूंगा” इसके बाद सरबजीत ने बाक़ी सैनिकों की तरफ देखा तो उनमें से कोई भी लंच नहीं ले रहा था तुरंत ही सरबजीत अपनी सीट से उठकर प्लेन के पिछले हिस्से में गए और एयर होस्टेस को सभी सैनिकों को लंच करने के लिए पैसे दे दिए।

Facebook पोस्ट पर सरबजीत यह लिखते हैं कि उनकी बात सुनते ही एयरहोस्टेस भी इमोशनल हो गई उसने कहा कि उसका छोटा भाई भी कारगिल में तैनात है आप जो कर रहे हैं उससे मैं बहुत प्रभावित हूं और कुछ ही मिनटों में उसने सभी सैनिकों को लंच सर्व कर दिया।

हम सलाम करते हैं हमारे देश के नागरिकों को जो हमारे सैनिकों को इतना सम्मान देते हैं। हम आशा करते हैं कि आने वाले दिनों में हम इस सम्मान को और बढ़ाएंगे क्योंकि सैनिक हमारे देश की आन बान और शान है। वह हैं इसीलिए हम सुरक्षित हैं यह बात हमेशा ध्यान रखें हम आशा करते हैं आप यह पोस्ट अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे।

Source

Add a comment