डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी मेलानिया के जीवन से जुडी कुछ रोचक बातें

डोनाल्ड ट्रम्प जो हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए हैं वो पेशे से एक बहुत बड़े व्यापारी हैं और काफी जानी मानी हस्ती हैं लेकिन इनकी हालिया पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी काफी जानी मानी हस्ती हैं लेकिन मेलानिया के जीवन से जुडी कुछ ऐसी रोचक बातें भी हैं जो हर कोई नहीं जानता। आइये आपको भी बताते हैं मेलानिया ट्रम्प के जीवन से जुडी कुछ रोचक जानकारियां जो शायद आप भी नहीं जानते होंगे।

1. मेलानिया एक मॉडल रह चुकी हैं

मेलानिया बहुत खूबसूरत हैं और इसी से अंदाज लगाया जा सकता है की वो एक मॉडल रह चुकी हैं लेकिन आपको ये जानकर आश्चर्य होगा की इन्होंने मात्र 5 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। मॉडलिंग के कैरियर में इन्होंने कई बड़ी मैगजीन और ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग की है।

2. मेलानिया ने कॉलेज की पढ़ाई पूरी की है

मेलानिया ने स्लोवेनिया की University of Ljubljana से अपनी कॉलेज की पढाई पूरी की, मेलानिया की रुचि हमेशा डिजाईन में रही है इसी कारण इन्होंने डिजाईन और आर्किटेक्चर में अपनी पढाई पूरी की।

3. जब मेलानिया पहली बार डोनाल्ड ट्रम्प से मिली

1998 में मेलानिया अपने कुछ दोस्तों के साथ न्यूयॉर्क फैशन वीक की एक पार्टी में एन्जॉय कर रही थी और वहीँ उनकी पहली बार डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात हुई। हालाँकि डोनाल्ड ट्रम्प उस समय वहां अपनी एक गर्लफ्रेंड के साथ आये थे और डोनाल्ड ट्रम्प ने मेलानिया से फ़ोन नंबर भी माँगा, मेलानिया को पता था की डोनाल्ड ट्रम्प अपनी गर्लफ्रेंड को डेट कर रहे हैं इसलिए उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प को तो अपने नंबर नहीं दिए लेकिन मेलानिया ने डोनाल्ड ट्रम्प के नंबर ले लिए। बाद में धीरे धीरे इनमे बातें आगे बढ़ी और कुछ समय बाद डोनाल्ड ट्रम्प मेलानिया को डेट करने लगे।

4. मेलानिया और डोनाल्ड ट्रम्प की महंगी शादी

मेलानिया और डोनाल्ड ट्रम्प ने 22 जनवरी 2005 को फ्लोरिडा के Palm Beach पर आलिशान शादी रचाई जो बहुत ही महंगी शादी थी। आपको जानकर आश्चर्य होगा की इस शादी में मेलानिया की ड्रेस की कीमत थी 200,000 डॉलर। इनकी शादी में जो केक मंगाया गया था वो 5 फ़ीट ऊँचा था जिसका वजन था करीब 200 पाउंड्स। इनकी शादी में कई मशहूर हस्तियां शरीक हुई थी और इस पूरी शादी का लगभग खर्च था 1 मिलियन डॉलर।

5. अपनी डिजाईन डिग्री का भी करती हैं उपयोग

मेलानिया ने डिजाईन और आर्किटेक्चर में अपनी डिग्री हासिल की है और इन्हें इसमें रूचि भी है इसी के चलते इन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प की कई प्रॉपर्टी को अपने मुताबिक डिजाईन किया है जो काफी खूबसूरत भी हैं।

6. वो एक समर्पित माँ हैं

मेलानिया एक समर्पित माँ हैं जो अपने बेटे Barron का पूरा ख्याल रखती हैं वो अपने बेटे को खुद स्कूल से लेकर आती हैं और जब भी डोनाल्ड ट्रम्प बाहर रहते हैं तो वो अपने बेटे का ख्याल रखने के लिए घर पर ही रहती हैं।

7. बेटे Barron का खुद का फ्लोर

मेलानिया खुद अपने बेटे Barron का ख्याल रखती हैं और मेलानिया हमेशा चाहती हैं की Barron एक खुले माहौल में रहे इसी लिए इन्होंने अपने बेटे को ट्रम्प टावर के फॅमिली पेंट हाउस में एक फ्लोर दे रखा है जहाँ वो खुले तरीके से रहता और खेलता है।

8. डोनाल्ड ट्रम्प की तीसरी पत्नी हैं मेलानिया

मेलानिया ने जब डोनाल्ड ट्रम्प से शादी की तो मेलानिया की पहले कोई शादी नहीं हुई थी लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प इससे पहले दो महिलाओं से शादी कर चुके थे और मेलानिया उनकी तीसरी पत्नी थी। डोनाल्ड ट्रम्प की पहली शादी हुई 1977 में इवाना के साथ और इनका तलाक हो गया फिर डोनाल्ड ट्रम्प ने 1993 में मरला नाम की महिला से शादी रचाई और करीब 6 साल बाद इनका भी तलाक हो गया फिर 2005 में मेलानिया डोनाल्ड ट्रम्प की तीसरी पत्नी बनी।

9. डोनाल्ड ट्रम्प के चुनाव प्रचार में मेलानिया नहीं थी साथ

डोनाल्ड ट्रम्प जब अमेरिका के राष्ट्रपति के चुनाव कैम्पेन में व्यस्त थे तब मेलानिया उनके प्रचार का हिस्सा नहीं थी क्योंकि वो अपना समय घर पर बिता रही थी और वो इसलिए ताकि वो अपने बेटे का ख्याल रख सकें और उसे कोई तकलीफ ना आये।

10. दान पुण्य में रखती हैं विश्वास

मेलानिया चैरिटी में काफी दिलचस्पी रखती हैं वो कई संस्थाओं से जुडी हैं और उन्हें चैरिटी के रूप में उनकी मदद करती रहती हैं।

“अपनी मां से ज्यादा छोटी नहीं है डोनाल्ड ट्रंप की बेटी”
“डोनाल्ड ट्रंप के बेतुके बयान जिन्हें पढ़कर आप सोच में पड़ जाएंगे”
“डोनाल्ड ट्रंप का घर देख कर आप हैरान रह जाएंगे”
“डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी उनसे 24 साल छोटी हैं देखिये उनका लाइफ स्टाइल”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment