बिल गेट्स के बारे में कुछ ऐसे तथ्य जो कोई नहीं जानता

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेट्स अमेरिका के सबसे धनी लोगों में पहले नंबर पर हैं और दुनिया के दूसरे सबसे धनी व्यक्ति हैं ये तो सभी को पता है लेकिन बिल गेट्स के बारे में कुछ ऐसे तथ्य हैं जो हर किसी को नहीं पता। आज हम आपको बिल गेट्स से जुड़े इन्ही तथ्यों से वाकिफ करवाते हैं।

1. बिल गेट्स ने अपने स्कूल के दिनों में अपना पहला कंप्यूटर प्रोग्राम जनरल इलेक्ट्रिक कंप्यूटर पर लिखा था।

2. बिल गेट्स ने हार्वर्ड युनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था लेकिन 1975 में उन्होंने बीच में ही अपनी कॉलेज की पढाई छोड़ दी थी और माइक्रोसॉफ्ट बनाने में लग गए।

3. 1977 में बिल गेट्स जेल भी जा चुके हैं वो ट्रैफिक सिग्नल तोड़ने और बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने के मामले में गिरफ्तार हुए थे।

4. 1997 तक बिल गेट्स एक आम आदमी की तरह ही गुजारा करते थे लेकिन आज उनके पास अपना खुद का प्लेन है हालाँकि उसे भी वो फिजूल खर्च ही मानते हैं।

5. जिस तरह बिल गेट्स सादे जीवन और दूसरों की मदद में विश्वास रखते हैं वैसे ही वो अपने बच्चों को भी बनाना चाहते हैं इसलिए उनके बच्चों को उनके बाद सिर्फ 60-60 करोड़ रुपये ही मिलेंगे। वैसे आपको बता दें की बिल गेट्स के नाम लगभग 5,000 अरब रुपये की संपत्ति है।

6. बिल गेट्स सिर्फ अपनी मात्र भाषा ही जानते हैं उसके अलावा उन्हें कोई और भाषा नहीं आती। बिल गेट्स के अनुसार ये उनके जीवन की सबसे बड़ी कमी है।

7. अमेरिका के कॉलेज में दाखिले के लिए वहां सैट नाम का एक स्टैंडर्डाइज्ड टेस्ट होता है जिसमे बिल गेट्स ने अपने सैट में 1600 में से 1590 नंबर हासिल किये थे।

8. माइक्रोसॉफ्ट के “पर्सनल एजेंट” प्रॉडक्ट पर बिल गेट्स आज भी काम कर रहे हैं। ये सॉफ्टवेयर आपकी किसी भी भूली हुई चीज़ को याद दिलाने में मदद करेगा जिसकी मदद से आप उसे ढूंढ पाएंगे।

9. बिल गेट्स के अनुसार गए माइक्रोसॉफ्ट असफल हो गया होता तो वो आर्टिफिशल इंटेलिजेंस पर रिसर्च कर रहे होते। बिल गेट्स की शुरू से आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में रूचि रही है।

10. बैंड वीजर है और यू2 बिल गेट्स का सबसे पसंदीदा बैंड है।

“नींद से जुड़े अनसुने रोचक तथ्य”
“अमेरिका से जुड़े बेहद दिलचस्प तथ्य”
“यूट्यूब से जुड़े हैरान कर देने वाले रोचक तथ्य”

अगर ये जानकारी आपको अच्छी लगी तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।