इनको देखकर आप इनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकते

हमने यह बात कही बार सुनी है कि अगर आप पर्याप्त मात्रा में व्यायाम करें तो आप अपनी उम्र से कहीं अधिक कम उम्र के दिख सकते हैं। लेकिन हम में से अधिकतर लोग इस बात पर विश्वास नहीं करते तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसा दिखाने जा रहे हैं जिससे आपको इस बात पर विश्वास हो जाएगा।

आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने आपको इतना फिट रखा हुआ है कि कोई इन्हें देखकर इनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता। यह 54 साल की है फिर भी लोग इन्हें 25 साल का ही समझते हैं और कभी-कभी तो इन्हें इनके बेटे की गर्लफ्रेंड भी समझ लेते हैं।

ब्रिटेन की रहने वाली पामेला ने खुद को इतना फिट रखा हुआ है कि वह अपनी उम्र से उम्र की लगती है। आपको बता दें की पामेला एक 22 साल के बेटे की मां है इसके बावजूद वह अपनी उम्र से आधी दिखती है।

वह बताती हैं कि लोगों को इस बात पर विश्वास नहीं होता कि वह 54 साल की है। कई बार तो उन्हें अपना id प्रूफ दिखा कर यह बात साबित करनी पड़ती है। सिविल सर्विसेज में काम करनेवाली पामेला ने बताया कि वह अपने आप को फिट रखने के लिए पर्याप्त मात्रा में व्यायाम करती हैं और खाने में नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं। यहां तक कि वह बॉडी से लेकर बालों तक भी नारियल तेल का ही इस्तेमाल करते हैं।

हम आशा करते हैं आप पामेला से प्रेरणा लेंगे और निरंतर रूप से व्यायाम करने की आदत डालेंगे।

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment