94 साल के यह शख्स व्यायाम में आपके पसीने छुड़ा सकते हैं

367

एक संतुलित जीवन जीने के लिए हम सभी को व्यायाम करना चाहिए। लेकिन हम में से बहुत लोग ऐसे हैं जो व्यायाम नहीं करते। लेकिन आज हम आपके सामने एक ऐसे व्यक्ति को लाने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप भी व्यायाम के लिए प्रेरित हो जाएंगे और जो लोग व्यायाम करते हैं वह भी इन से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे। चीन के रहनेवाले 94 शे हुआ , जो गुआंग्झु के रहने वाले हैं और वो इस उम्र में भी पूरी तरह से फिट है।

अभी कुछ समय से ही इन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रही है जिसमें यह एक्सरसाइज करते हुए नजर आ रहे हैं। इन फोटोज में यह देखा जा सकता है कि कितनी आसानी से यह वह सारी एक्सरसाइज कर रहे हैं जो युवा भी करने में घबराते हैं।

यहां तक कि यहां हर प्रकार की स्ट्रेचिंग और जंपिंग भी कर लेते हैं। यह बताया जाता है जब यह 70 साल के थे तब से इन्होंने खुद को फिट रखने के लिए जिम ज्वाइन किया। इस जिम में आने वाले लोग इन्हें मसल ग्रैंडपा के नाम से जानते हैं। लेकिन इस उम्र में भी एक्सरसाइज करने का इनका जज्बा देखते ही बनता है।

यह बताते हैं वह कि वह ज्यादा हार्ड एक्सरसाइज करने की कोशिश नहीं करते। वह बस खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज करते हैं और उनके द्वारा यह आदत उनके परिवारिक सदस्यों में भी आ गई है जो कि बहुत अच्छा है।

व्यायाम करना हर इंसान के लिए बहुत जरूरी है और इस उम्र में यह कर के यह सभी युवाओं को व्यायाम के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इनसे युवा ही नहीं बल्कि इनसे बुजुर्ग लोग भी प्रेरित हो रहे हैं जो कि बहुत अच्छी बात है।

Source

Add a comment