ये है सबसे रुतबेदार नाई, पेशे से बार्बर लेकिन रुतबा अरबपतियों वाला

781

वैसे तो नहीं नाई एक साधारण धंधा है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे नाई के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी बड़ी हस्ती से कम नहीं है। पेशे से बार्बर का काम करने वाले रमेश बाबू बेंगलुरु के रहने वाले हैं और इनका रुतबा ऐसा है कि यह आज 30 करोड़ की mercedes में घूमते हैं इतना ही नहीं इनके पास करीब 150 कारें भी है।

साल 2011 में यह तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने अपने लिए Rolls Royce खरीदी थी। रमेश लग्जरी लाइफ स्टाइल और कारों के शौकीन है और यह अपनी कारों को किराए पर भी देते हैं। हाल ही में इन्होंने जर्मनी से अपने लिए एक Mercedes-Maybach मंगवाई है जिसे देख कर हर कोई अचंभित हो गया। इस कार की कीमत है करीब 3.2 करोड़ है आपको जानकर आश्चर्य होगा Mercedes-Maybach अभी तक बेंगलुरु में सिर्फ विजय माल्या और एक बिल्डर के पास है।

रमेश के पास करीब 150 लग्जरी कारें हैं और इन्हीं की बदौलत वह अपनी Ramesh Tours and Travels में इनको चलवाते हैं। रमेश के पास 11 Mercedes, 10 BMW, 3 Audi और 2 Jaguar समेत कई लग्जरी कारें है।

हालांकि इतना धनवान होने के बाद भी रमेश ने अपना पुराना धंधा नहीं छोड़ा। वह आज भी लोगों के बाल काटते हैं और बाल काटने के लिए 75 रुपए लेते हैं। रमेश के अनुसार किसी को अपना पुराना समय भूलना नहीं चाहिए उनका कहना है कि मैं इसी बिजनेस के आधार से ही इतना बड़ा बन पाया हूं इसलिए मैं इस धंधे को कभी छोड़ना नहीं चाहता। रमेश 3 साल से बाल काट रहे हैं और इनके टूर एंड ट्रेवल का धंधा तब शुरू हुआ जब उन्होंने सन 1994 में Maruti Omni वैन किराए पर चलाना शुरू किया था।

Source

Add a comment