एक ऐसा होटल जहां जाने के लिए चढ़नी पड़ती है 60 हजार सीढ़ियां

आज तक आपने कई ऐसे अनोखी होटलों के बारे में सुना होगा जहां कुछ ना कुछ ऐसा है जो जानकर हैरानी होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप को 10 20 या 50 नहीं बल्कि पूरी 60000 सीढ़ियां चढ़नी पड़ेगी।

इस होटल में जाने से पहले आपको पूरी तरह कैसे खुद को फिट रखना पड़ेगा क्योंकि 60000 सीढ़ियां चढ़ना बच्चों का खेल नहीं है। अब आप यह सोच रहे होंगे की यहां पर लोग आते ही नहीं होंगे लेकिन आप गलत सोच रहे हैं। इस होटल का नाम है जेड स्क्रीन होटल होटल दुनिया की सबसे दुर्गम पहाड़ियों बना हुआ एक गजब का होटल है। इस होटल तक पहुंचने के लिए सीढ़ियां एकमात्र जरिया नहीं है। इस होटल तक पहुंचने के लिए आप कुली भी कर सकते हैं यहां तक कि यहां पर पहुंचने के लिए केबल कार की व्यवस्था भी है।

इस होटल की ज़मीन से ऊंचाई करीबन 1830 मीटर है। इस होटल की छत से फंक्शन माउंटेन का प्राकृतिक नजारा देखते ही बनता है। लेकिन आप यह बात जानकर हैरान हो जायेंगे कि यहां पर अधिकतर पर्यटक सीढ़ियों के जरिए चढ़कर ही आते हैं। क्योंकि उस के दौरान पड़ने वाले प्राकृतिक नजारों को वह छोड़ना नहीं चाहते।

यह दुनिया की एकमात्र ऐसी जगह है जहां पर आप सीढ़ियां चढ़कर इतनी ऊंचाई तक जा सकते हैं। इस होटल में सुख सुविधा की सारी सहूलियतें मौजूद हैं। यहां पर स्पा से लेकर स्विमिंग पूल तक सभी सुविधाएं मौजूद हैं। आप यह जान कर हैरान हो जाएंगे कि इस होटल की बुकिंग एडवांस में सालभर फुल रहती है। इस होटल को कपल्स का दूसरा घर भी माना जाता है जहां साल भर पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment