भारत का एक ऐसा जादुई मंदिर जो कुछ पल के लिए हो जाता है गायब

भारत एक बहुत आस्थावादी देश है यहाँ भगवान को पूजा जाता है। भारत में कई मंदिरों की इतनी मान्यता है की वहां दिल और श्रद्धा से जो माँगा जाये वो पूरा हो जाता है। वैसे तो भारत में कई पसिद्ध मंदिर हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसे Mandir के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने एक अलग ही ख़ास वजह के लिए प्रसिद्द है। आपको भी सुनकर आश्चर्य होगा की ये मंदिर कुछ पलों के लिए अदृश्य हो जाता है।

आइये आपको बताते हैं इस जादुई Mandir के बारे में।

गुजरात के कावी में बना है ये स्तंभेश्वर महादेव मंदिर जो कुछ पलों के लिए गायब हो जाता है और फिर वापिस दिखने लगता है। असल में ये मंदिर अरब सागर के ठीक बिल्कुल सामने बना है और जब जब समुद्र में तेज उफान आता है तब तब इस Mandir का शिवलिंग पूरी तरह से जलमग्न हो जाता है जिस कारण वो दिखाई नहीं देता।

हालांकि यहां जाने की अनुमति तभी दी जाती है जब समुद्र में उफान कम हो नहीं तो ऐसे में जान जाने का खतरा भी बना रहता है। इस जगह महिसागर नदी का सागर से मिलाप होता है और इस मंदिर की इतनी मान्यता है की यहाँ हर महाशिवरात्रि और अमावस्या पर मेला लगता है। इस मंदिर के बारे में ऐसा कहा जाता है की इस Mandir में खुद शिवशंभु विराजमान होते हैं और यही कारण है की समुद्र देवता स्वयं उनका जलाभिषेक करते हैं जिस कारण शिवलिंग कुछ पल के लिए ओझल हो जाता है।

समुद्र के बीच में बने इस Mandir में शिवलिंग का जलमग्न होना और चारों ओर समुद्र होने के कारण इस मंदिर का नजारा काफी आकर्षक लगता है जिसे देखने यहाँ लाखों पर्यटक और श्रद्धालु आते हैं। ये सिलसिला कई सालों से चलता आ रहा है।

“भारत का सबसे अनोखा शहर जहाँ न धर्म है न पैसा और न सरकार”
“भारत का सबसे खतरनाक राज्य है नागालैंड, जानिए क्यों”
“ऐसे तथ्य जो साबित करते हैं कि महाभारत काल्पनिक नहीं थी”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment