रूस में है एक ऐसा घर जहां सोना ही सोना है

जरा सोचिए अगर आप एक ऐसे घर में रहते हैं जहां पर हर चीज सोने की है तो आपको कैसा लगेगा ?? आज हम आपको एक ऐसा घर बताने वाले हैं जहां पर टॉयलेट से लेकर दीवार और फर्नीचर सब कुछ सोने का बना हुआ है और अभी हाल ही में यह घर बिकने को भी तैयार है।

यह माना जाता है कि इस घर की कीमत करीब 63 लाख रुपए हैं। यह घर रूस के मगार्डन शहर के बीचोबीच बना हुआ है। यह घर एक चार मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित है। इस घर के मालिक यह बताते हैं कि उन्हें घूमने फिरने का बहुत शौक था इसलिए उन्होंने दुनिया के हर कोने से महंगे और अलग सी चीजो को लाकर अपने घर को सजाने का काम किया।

अगर आप इस घर के पूरे डिजाइन को देखेंगे तो आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा कि इसमें हर दौर का फैशन सम्मिलित किया गया है। इसमें घर में रोम, मिस्र, अफगानिस्तान, अमेरिका आदि कई घरों की झलकियां देखने को मिल जाती हैं।

इस घर को देखने पर ऐसा लगता है कि यह पूरा सोने का बना हुआ है क्योंकि हर जगह पीले रंग के शेड्स दिए गए हैं सोने की दीवार यहां तक कि बेड और टॉयलेट भी सोने के रंग में है। फरनीचर के ऊपर पूरी तरीके से गोल्ड का काम किया गया है।

इस तरीके से इसकी कीमत बहुत ज्यादा हो जाती है। मगर हाल ही में इसकी कीमत 63 लाख ही लगाई गई है। लेकिन भविष्य में यह बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि अब इस घर को खरीदने के लिए कई लोग अप्प्रोच कर रहे हैं।

इस घर के मालिक ने बताया कि वह फाइन आर्ट के बहुत शौकीन हैं। साथ ही उन्होंने यह बताया कि इस घर में तीन कमरे हैं लेकिन घर के आसपास का माहौल अच्छा ना होने के कारण लोग खरीदारी में रुचि नहीं दिखा रहे क्योंकि यहां पर पास ही में एक जेल है। साथ ही देखने लायक बात यह है कि घर में गोल्ड का काम इतना ज्यादा है कि घर को खुलेपन की कमी खलती है। यहां पर हर जगह सिक्योरिटी का भी इंतजाम किया गया है जिससे घर हवादार नहीं है। हम आशा करते हैं यह घर आपको पसंद आया होगा।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment