ये है दुनिया की सबसे लंबे बालों वाली महिला

यूं तो महिलाओं को काले, घने और लंबे बालों का शौक होता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपने बालों से इस कदर प्यार है कि अब वह दुनिया में सबसे लंबे बालों वाली महिला के नाम से जानी जाती हैं। इस महिला का नाम है आशा मंडेला जो अमेरिका के फ्लोरिडा में रहती हैं इनके बालों की लंबाई जानकर आप आश्चर्यचकित रह जाएंगे इनके बालों की लंबाई है करीब 55 फीट और इनके बालों का वजन है करीब 16 किलो।

आशा को अपने बाल धोने में शैंपू की 6 बोतल लग जाती हैं और अपने बालों को धोने के बाद इन्हें सुखाने में करीब 2 दिन लगते हैं। इनके बाल इतने लंबे हैं कि इन्होंने पिछले 25 सालों में कभी कंघी नहीं की।

इतने लंबे बाल होने की वजह से इन्हें जीवनसाथी मिलने में भी बहुत परेशानी हुई थी क्योंकि इतने लंबे बालों के होने के कारण कोई इनसे शादी करने को कोई तैयार नहीं होता था। लेकिन आखिरकार इन्हें अपना जीवन साथी मिल गया इमानुएल शेग नाम के एक हेयर ड्रेसर ने जब इन्हें देखा तो उन्हें आशा से प्यार हो गया और उन्होंने हर आशा से शादी का प्रस्ताव रखा।

आशा को कई बार डॉक्टरों ने भी बाल कटाने की सलाह दी क्योंकि इतने भारी बाल होने के कारण आशा की गर्दन और पीठ में तकलीफ शुरू हो सकती है लेकिन आशा को अपने बालों से इतना प्यार है कि वह इन्हें कटाने को राजी नहीं है। लेकिन आशा का यह शौक अब उनकी कमाई का जरिया बन गया है वह अपने काले, घने व लंबे बालों के कारण कई हेयर प्रोडक्ट और ऐसेसरीज का विज्ञापन करने लगी है और इससे यह अच्छी खासी कमाई कर लेती हैं।

“महिलाओं को सुनना पसंद हैं ये बातें”
“महिलाओं से जुड़े आश्चर्यचकित कर देने वाले 25 रोचक तथ्य”
“ये हैं वो देश जहाँ महिलाऐं ज्यादा हैं पुरुष कम”

अगर आप किसी विषय के विशेषज्ञ हैं और उस विषय पर अच्छे से लिख सकते हैं तो जागरूक पर जरुर शेयर करें। आप अपने लिखे हुए लेख को info@jagruk.in पर भेज सकते हैं। आपके लेख को आपके नाम, विवरण और फोटो के साथ जागरूक पर प्रकाशित किया जाएगा।
शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment