जानिए क्यों है खास दुनिया के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स का घर

1230

सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के बारे में तो शायद ही कोई हो जो न जानता हो और इसके मालिक बिल गेट्स विश्व के सबसे अमीर इंसानों में से एक है। बिल गेट्स का परिवार वाशिंगटन में रहता है और पहाड़ियों और वॉशिंगटन झील के बीच में मौजूद है बिल गेट्स का शानदार घर।

आपको बता दें कि यह बंगला करीबन 1.5 एकड़ में बना हुआ है। इस बंगले में 7 बैडरूम साथ 24 बाथरुम, एक किचन स्विमिंग पूल 2300 स्क्वायर फीट का रिसेप्शन हॉल और 2500 स्क्वायर फीट में कसरत के लिए जिम बना हुआ है।

इस घर में खूबसूरत इंटीरियर का और नवीनतम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। अगर कोई भी इंसान इस बंगले की तस्वीरें देखेगा तो वहीं से 18 वी और 19 वी शताब्दी के बंगलों जैसा ही समझेगा जो ऊंची-ऊंची पहाड़ियों से घिरा हुआ है।

लेकिन यह बंगला अपने आप में बहुत खास है इसमें 1500 स्क्वायर फीट का थियेटर भी है जिसमें करीबन 20 लोगों के बैठने का इंतजाम है। इस बंगले की खासियत यह है कि किसी भी सुरक्षाकर्मी के कदमों के दबाव से पता लगा सकता है कि घर में कितने लोग मौजूद है और वह बाहरी है या घरेलु।

नेशनल एसोसिएशन ऑफ होम बिल्डर्स के अनुसार मध्यमवर्गीय अमेरिकियों से बिल गेट्स का घर करीबन 30 गुना ज्यादा बड़ा है।

प्रेशर सेंसिटिव फ्लोर – जैसा की हमने आपको पहले भी बताया कि इस घर में प्रेशर सेफ्टी फ्लोर है जिससे सदस्यों के अनुसार सुरक्षाकर्मियों को यह पता चल जाता है कि घर में कितने लोग मौजूद हैं।

टच स्क्रीन आर्टवर्क – इस घर में आर्ट वर्क के लिए एक विशाल डिस्प्ले स्क्रीन लगाई गई है। अगर आपको कोई भी आर्टवर्क पसंद नहीं आ रहा तो क्लिक करके आप उसे चेंज कर सकते हैं करीबन 80000 डॉलर की कीमत वाली यह मशीन आपको आमतौर पर कहीं देखने को नहीं मिलेगी।

“ये हैं साल 2017 के दुनिया के 10 सबसे अमीर लोग”
“अमीर बनने के लिए 5 सबसे ज़रूरी नियम”
“अमीर कैसे बने – अमीर बनने के लिए सबसे जरुरी नियम”

Add a comment