करोड़ों रुपए के बजट वाली इन फिल्मों में रह गई कई गलतियां

भारतीय फिल्मों पर करोड़ों रुपए खर्च होते हैं लेकिन फिर भी कई फिल्मों में गलतियां रह जाती है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। यह फिल्में आपने भी देखी होंगी लेकिन शायद इन गलतियों पर नोटिस नहीं किया होगा तो चलिए इनके बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं।

कहो ना प्यार है

रितिक रोशन और अमीषा पटेल अभिनीत इस फिल्म में शुरुआत में करीना कपूर को साइन किया गया था लेकिन बाद में करीना ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। फिल्म के कई शॉर्ट्स में करीना दिखाई देती है क्योँकि शुरुआत में कई सीन उन पर फिल्म लिए गए थे जो आज भी फिल्म में है जिस पर लोगों का ध्यान नहीं गया।

Dhoom 3

आमिर खान के डबल रोल वाली फिल्म धूम-3 काफी पॉपुलर भी हुई थी लेकिन फिल्म के एक शॉट में गिरते वक्त समर साहिल का दायां हाथ छोड़ देता है जबकि उसी के अगले शार्ट में आमिर खान अपने डबल रोल को बाएं हाथ से पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं।

रॉकस्टार

Rockstar में जॉर्डन की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर ने फिल्म में कई गलतियां छोड़ दी जब रणबीर कपूर को जेल में ले जाया जाता है तो अख़बारों में उनकी चर्चा दिखाई जाती है लेकिन गौर से देखने पर इन अखबारों में कुछ और ही समाचार नजर आते हैं।

हे बेबी

इस फिल्म में अक्षय कुमार का एक सीन है जिसमें वह अन्य खरीदारों से बच्चों के डायपर और खाने की चर्चा कर रहे हैं। इसी सीन में पीछे दिखाई गई औरत के हाथ में लिए बच्चे के कपड़े सीन प्रति सीन बदलते रहते हैं।

बदलापुर

फिल्म के एक सीन में जब वरुण धवन एक पेंटिंग के पास रखे खड़े होते हैं तो उसी पेंटिंग के पास रखी वाइन की बोतल को वह फेंक देते हैं लेकिन अगले सीन में वह पेंटिंग ही गायब हो जाती है।

Dhoom 3

Dhoom 3 में कमली गाने के दौरान आपको याद होगा की कैटरीना कैफ ने छोटे जूते पहने होते हैं लेकिन थोड़ी ही देर बाद वह गायब हो जाते हैं जो कि समझ नहीं आया कि वह कहां चले गए।

गजनी

इस फिल्म के दौरान आपको याद होगा कि फिल्म का हीरो एक डायरी लिखता है लेकिन फिल्म में जब भी यह डायरी दिखाई जाती है इसका रंग अलग होता है जिस पर शायद आपका ध्यान नहीं गया होगा।

Race 2

इस फिल्म के एक सीन के दौरान सैफ अली खान अपनी लैंबोर्गिनी से उतरते हैं और उसमें आग लग जाती है। लेकिन जैसे ही आग लगती है तो लेंबोर्गिनी बदल जाती है इस पर शायद आपने ध्यान नहीं दिया होगा।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

इस फिल्म के आखिरी क्लाइमेक्स सीन में जब रेलवे स्टेशन का शॉर्ट्स फिल्माया गया तो यह बताया गया कि वह प्लैटफॉर्म पंजाब का है। लेकिन इस फिल्म में जो प्लेटफार्म इस्तेमाल किया गया वह मुंबई के पास एक जगह है और यह साफ-साफ फिल्म में भी दिख रहा है।

“दंगल फिल्म कि यह गलतियां जरूर देखें”
“15 साल बाद कुछ ऐसे दिखते हैं लगान फिल्म के सितारे”
“2017 में इन फिल्मों का रहेगा इंतजार”
“लगान फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने तथ्य”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment