चेन्नई की बसों में रहती है सबसे ज्यादा भीड़

बसों में भीड़ होना भारत में एक आम बात है और ऐसा हो भी क्योँ ना अभी भी भारत में एक बहुत बड़ा वर्ग ऐसा है जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करता है। अभी हाल ही में ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए यह बताया है की कोनसे वो राज्य है जहाँ बसों में सबसे अधिक भीड़ रहती है।

इस रिपोर्ट में यह पाया गया है की चेन्नई की बसों में यात्रा करने वालों की मात्र बहुत अधिक है। इस रिपोर्ट में आंकड़ों का खुलासा करते हुए यह बताया गया की एक दिन में चेन्नई में करीब 1300 यात्री एक बस में सफर करते है।

बसों की कुल मात्रा 20,684 है जो की पूरे वर्ष में अनुमानित 18,120 लाख लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने का काम करती है। इस समस्या के कई कारन भी है जैसे कई वर्षों से बसों की संख्या में कोई इज़ाफ़ा नहीं किया गया है। बसों का चयनित रूट बहुत लम्बा है इसी वजह से यात्रियों की संख्या भी बहुत अधिक हो जाती है। कई बसें तो इतनी पुरानी हो चुकी है की चलने की हालत में ही नहीं है। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया करीब 56.85 बसें चलने लायक नहीं है।

कई बार तो बसों में इतनी भीड़ हो जाती है की ड्राइवर को ब्रेक लगाने में भी तकलीफ होती है। यही कारण है की चेन्नई बसों में भीड़ के मामले में पहले स्थान पर है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment