नारियल भी बता सकता है आपका ब्लड ग्रुप जानिए कैसे

यह बात हम सभी जानते हैं कि अगर आप आपको अपना ब्लड ग्रुप पता करना है तो उसके लिए आपको टेस्ट कराना पड़ेगा। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। जी हां नारियल से भी आप अपना ब्लड ग्रुप पता कर सकते हैं। तो चलिए इस बारे में आपको तफ्सील से बताते हैं।

वैसे तो नारियल खाने पीने और मंदिरों में चढ़ाने के काम आता है। लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि आप अपने ब्लड ग्रुप के बारे में भी नारियल के द्वारा पता कर सकते हैं। एक रिसर्च में इस बात की पुष्टि हुई है कि आप नारियल से अपना ब्लड ग्रुप पता लगा सकते हैं। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में कृषि विभाग के प्रोफ़ेसर बीडी गुहा ने यह बताया है की नारियल के द्वारा पांच ब्लड ग्रुप का आसानी से पता लगाया जा सकता है वह है ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव।

प्रोफेसर गुहा के अनुसार व्यक्ति के सर से थोड़ा सा ऊपर नारियल को हथेली में लें आप देखेंगे कि नारियल अपने आप एक अलग दिशा में मुड़ जाएगा। ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल करीबन 45 डिग्री की पोजीशन में मुड़ेगा वही एबी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री जबकि b पॉजिटिव में 60 डिग्री तक नारियल अपनी दिशा बदलेगा ओ पॉजीटिव में यह 90 डिग्री हो जाएगी और ओ नेगेटिव में करीब 180 डिग्री पोजीशन बदलेगी।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment