ऐसे देश जो महिलाओं के लिए नहीं हैं सुरक्षित

931

महिलाओं की सुरक्षा की बातें तो सभी करते हैं हरा की कई देश ऐसे हैं जहां महिलाएं कुछ हद तक सुरक्षित है लेकिन ऐसा कोई भी देश नहीं है जहां महिलाएं पूरी तरह से आजाद हो और अपने आप को सुरक्षित महसूस करें।

आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे ही देशों के बारे में बताएंगे जहां जो महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से बिल्कुल भी सेफ नहीं है।

भारत

भारत उन देशों की लिस्ट में शुमार है जो महिलाओं के लिए असुरक्षित जगह हैं। भारत में रेप, एसिड अटैक, किडनैपिंग जैसी कई घटनाओं के कारण भारत को सुरक्षित नहीं माना गया है। यहां स्थानीय महिलाओं के साथ हुई घटनाओं के अलावा कोई विदेशी महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार की घटनाएं सामने आती रहती हैं जिस कारण कई देशों ने भारत के लिए ट्रैवल वॉर्निंग जारी की हुई है।

मेक्सिको

मेक्सिको ड्रग्स और हिंसा के लिए पूरी दुनिया भर में बदनाम है और इसी कारण यहां किडनैपिंग, ड्रग्स ट्रैफिकिंग और गैंगरेप जैसी घटनाएं सामने आती रहती है इसलिए यह देश भी महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं माना गया है।

ब्राजील

क्राइम रेट के मामले में ब्राजील बहुत आगे है अक्सर यहां बिगड़ते राजनीतिक माहौल के चलते माहौल खराब रहता है। आपको बता दें ब्राजील दुनिया का तीसरा देश है जहाँ सबसे ज्यादा मर्डर रेट के मामले सामने आते हैं।

मिस्र

आतंकवाद के साए में घिरा मिस्र दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में शुमार है। यहां IS ने अपना आतंक फैला रखा है। यहां रेप, किडनैपिंग और चोरी डकैती के बहुत ज्यादा मामले सामने आते हैं। यह देश महिलाओं के लिए बिल्कुल सुरक्षित नहीं कहा जा सकता और इसी के चलते कई देशों ने मिस्र के लिए केवल वार्निंग भी जारी की हुई है।

सऊदी अरब

सऊदी अरब में महिलाओं को आजादी नहीं है यहां महिलाओं के लिए सख्त कानून और नियम कायदे बने हैं। इसके अलावा सऊदी अरब में कई आतंकवादी संगठन भी सक्रिय है और यहां अक्सर हमले होते रहते हैं इसी के चलते यह देश महिलाओं के लिए असुरक्षित माना जाता है।

तुर्की

तुर्की में भी आतंकवादी हमले होते रहते हैं पिछले साल अंकारा और इस्तांबुल में कई लगातार आतंकवादी आतंकवादी हमले हुए और ऐसे माहौल में कई स्थानीय महिलाओं और टूरिस्ट महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं सामने आई।

होंडुरस

यह देश क्राइम और ड्रग के लिए बदनाम है, दुनिया की सबसे ज्यादा मर्डर रेट के मामले में यह देश सबसे पहले नंबर पर है। यहां गैंगवार, चोरी डकैती और रेप की घटनाएं होना एक आम बात है इसी के चलते यहां महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है।

केन्या

केन्या में भी आतंकी गतिविधियां और हिंसक अपराध होते रहते हैं। यहां रेप, टूरिस्ट की किडनैपिंग और आतंकवादी हमलो जैसे कई मामले सामने आते रहते हैं इसीलिए यह देश असुरक्षित माना जाता है

“महिलाओं के लिए फिटनेस टिप्स”
“महिलाओं को सुनना पसंद हैं ये बातें”
“महिलाओं से जुड़े आश्चर्यचकित कर देने वाले 25 रोचक तथ्य”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment