पाकिस्तान की ऐसी जगह जहां कभी भी मौत आ सकती है

वैसे तो पाकिस्तान को सबसे खतरनाक जगहों में से एक माना जाता है। लेकिन फिर भी यहां कुछ ऐसी जगह है जहां पर अगर कोई जाए तो कभी भी मृत्यु हो सकती है। अब ऐसा क्यों है इसके बारे में हम आपको विस्तार पूर्वक बताते हैं।

पाकिस्तान में अलगाववाद के नाम पर कत्लेआम एक आम नजारा बन चुका है। यहां पर कई ऐसे इलाके हैं जहां पर अगर कोई मार दिया जाए तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा। इनमें से सबसे पहला इलाका है।

डेरा इस्माइल खान

यह इलाका पाकिस्तान के कबायली इलाके पख्तूनख्वा का एक शहर है। यह पाकिस्तान के सबसे खतरनाक इलाकों में शुमार है। यहां पर कट्टरपंथी आए दिन बेकसूर की जान लेते रहते हैं।

हजारा

यह इलाका पख्तूनख्वा का नार्थ-ईस्ट इलाका माना जाता है। इस इलाके में भी बहुत कत्लेआम किया जाता है। कब कौन किस को जातिवाद और कट्टरपंथ के नाम पर मारदे कहा नहीं जा सकता।

मिराशनाह

यह पाकिस्तान का कबायली इलाका है। यहां की फिजा में हर समय एक डर का साया रहता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के खूंखार आतंकवादी यहीं रहते हैं और यही से आतंकवाद की आगे की योजना बनायीं जाती है।

मोहम्मद एजेंसी

इस इलाके में कब गोलियां चल जाए यह कोई नहीं कह सकता। यहां पर पाकिस्तान की आर्मी और आतंकवादी आपस में जद्दोजहद करते हुए देखे जा सकते हैं। लेकिन आपको यह बता दें कि इस जगह के लिए अगर आप सर्च करेंगे तो यह जगह सबसे अच्छे टूरिस्ट डेस्टिनेशन में शामिल है जो कि एक गलत जानकारी हो सकती है।

वाना

वाना पाकिस्तान का बड़ा शहर है लेकिन यहां के चप्पे-चप्पे पर आर्मी ही नजर आती है। यहाँ आर्मी यह दावा करती है की उन्होंने आतंकवादियों को खदेड़ दिया है मगर यह जानकारी यहाँ पर हो रही हिंसा को देखते हुए असत्य लगती है।

बाजौर एजेंसी

यह इलाका पाकिस्तान के खार नामक जगह पर है। पाकिस्तान मैं इस इलाके को खूनी इलाके के नाम से जाना जाता है। यहां पर आपकी जिंदगी का कोई भरोसा नहीं क्योंकि यह आतंकवादियों का सबसे बड़ा गढ़ है।

पेशावर

अगर आप भारतीय हैं तो आप इस जगह का नाम शायद ही भूल पाए हों क्योंकि अभी हाल ही में यहां पर हुए एक निर्मम हत्याकांड में कई स्कूल छात्रों की जान चली गई थी। यह इलाका भी अपने आप में एक खतरनाक इलाके के रूप में जाना जाता है।

ओरकजई एजेंसी

यह इलाका पाकिस्तान के फाटा नामक जगह पर है यहाँ भी आयेदिन हत्याकांड होते रहते है।

कराची

कराची को सिंध क्षेत्र का कैपिटल भी कहा जा सकता है। पाकिस्तान में अगर बात हिंसा की हो तो यह जगह भी पीछे नहीं है। यहां पर कत्लेआम बम ब्लास्ट होना एक आम बात है लेकिन आपको बता दें की कराची को पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी माना जाता है।

क्वेटा

यहाँ भी आतंकवाद अपने पैर पसार चुका है क्योँकि यहाँ भी कत्लेआम होना एक आम बात है। यह जगह मेवों के लिए भी प्रसिद्ध है।

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment