आ गई दुनिया की पहली सेल्फ़ ड्राइविंग कार, जानिए क्या है ख़ास

सेल्फ ड्राइविंग कार आपने आज तक फिल्मों में ही देखी होगी लेकिन अब यह हकीकत बन चुकी है। क्योंकि Nio Eve नाम के एक शख्स ने ऐसी कार इजात कर ली है जिसे चलाने के लिए किसी ड्राइवर की आवश्यकता नहीं होती। आइए आपको भी बताते हैं इस अनोखी सेल्फ ड्राइविंग कार के बारे में।

दरअसल कंपनी अभी इस कार पर काम कर रही है और कंपनी के अनुसार 2020 तक यह सेल्फ ड्राइविंग कार सड़कों पर नजर आ सकती है। यह एक तरह की ऑटोमेटिक कार है जो बिजली से चलेगी। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन लगाया गया है जिसकी सहायता से यह अपने आप चलेगी इसको चलाने के लिए किसी ड्राइवर की आवश्यकता नहीं होगी।

इस स्टाइलिश डिजाइन वाली कार में दो स्लाइडिंग गेट लगाए गए हैं और इसका इंटीरियर बेहद ही आरामदायक है। इस कार के अंदर बैठने पर आपको ऐसा लगेगा जैसे आप अपने आलीशान बेडरुम में बैठे हो। इसमें अंदर आरामदायक सीट लगी है और फोल्डिंग टेबल भी दिए गए हैं। इतना ही नहीं इस लग्जरी कार के अंदर आपको मनोरंजन के तमाम इंतजाम मिलेंगे।

हालांकि अभी सैंपल के रूप में इसकी डिजाइन तैयार की गई है और प्रोडक्शन के समय इसमें थोड़ा सा बदलाव किया जा सकता है। अगर यह निर्माण सफल रहा तो यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। अब देखना यह है कि यह कार कब तक सड़कों पर उतरती है और कितनी सफल रहती है।

Source

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment