ये है इस साल के गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर जानिए क्या है खास

यह बात तो हम जानते हैं कि लोग गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के लिए न जाने क्या-क्या करते हैं। इस साल गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में करीबन 4000 से ज्यादा अद्भुत कारनामों को दर्ज किया गया है। 2017 में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का नया संस्करण आएगा और यकीन मानिए इन्हें देखने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

मैक्सवेल मात्र 14 साल के हैं लेकिन यह सबसे अनोखे बच्चे हैं। क्योंकि यह अपने पैरों को 157 डिग्री तक घुमा सकते हैं और यह करना हर किसी के बस की बात नहीं है।

सबसे लंबी पूंछ वाला कुत्ता कुत्ता 5 साल का है और यह आयरलैंड का है इसकी पूंछ करीबन 30.2 इंच लंबी है। जो इससे पहले रिकॉर्ड धारी कुत्ते से करीबन 1.7 इंच लंबी है।

जर्मनी के बर्न्ड श्मिट के लिए बर्गर खाना कोई बड़ी बात नहीं है। यह एक बार में पूरा बर्गर खा सकते हैं इनका मुंह करीबन 3.46 इंच बड़ा है और यह एक बर्गर एक साथ मुंह में रख सकते हैं।

आइसक्रीम के कोन का बैलेंस – कोन में जितने आइसक्रीम क्यूब होते हैं खाने में उतना ही मज़ा आता है। लेकिन दिमित्री नामक यह शख्स आइसक्रीम में सबसे ज्यादा क्यूब कोन रखने का रिकॉर्ड धारी है। इन्होंने एक कोन में करीबन 121 आइसक्रीम क्यूब को रखकर बैलेंस बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है इससे पहले यह रिकॉर्ड 109 क्यूब को बैलेंस करने का था।

सबसे बड़ी बिल्ली – कुत्तों का कद बिल्ली से बड़ा होता है लेकिन यह बिल्ली कुत्तों से भी बड़ी है। यह बिल्ली करीबन 3 फीट की है और यह अपने कद की वजह से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी है।

इन्होंने 5 मिनट तक खुद को आग के हवाले कर दिया – जोसफ नामक व्यक्ति 5 मिनट 41 सैकेंड तक खुद को आग लगाकर घोड़े से खुद को बांधकर मैदान में घसीटता रहा। इसे आप असली दुनिया का खतरो का खिलाड़ी भी कह सकते हैं।

Source