लाइक पाने के लिए यह पार कर गए सारी हदें, लगा 25 हज़ार का जुर्माना

500

आज का जमाना सोशल मीडिया का जमाना है यह बात किसी से छुपी हुई नहीं है। लेकिन लाइक और शेयर पाने के लिए लोग अपनी हदें पार करते जा रहे हैं वह यह भूल गए हैं कि सही क्या है और गलत क्या। कुछ ऐसा ही किस्सा सामने आया है जिसमें एक इंसान सिर्फ Facebook पर लाइक पाने के लिए अपनी सारी हदें पार कर गया और जिसकी वजह से उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी।

यशेष बरोत नाम के एक कारोबारी ने कोबरा के साथ अपनी सेल्फी लेकर उसे फेसबुक पर पोस्ट कर दिया। इस सैलरी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था 1000 रूपए में कोबरा। लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि यह तस्वीर वायरल हो जाएगी और वह खुद ही मुसीबत में पड़ जाएंगे।

आपको बता दें वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 के मुताबिक कोबरा खरीदना या बेचना एक अपराध है इसका कारण यह है कि कोबरा एक संरक्षित जीव की श्रेणी में आता है। यशेष ने सोचा था कि इस पोस्ट पर खूब लाइक आएंगे और वहां रातोरात पॉपुलर हो जाएंगे लेकिन उनको वाइल्ड लाइफ क्राइम के अंतर्गत पकड़ लिया गया और 25000 का जुर्माना भी देना पड़ा।

आपको बता दें की नेहा पटेल नमक सोशल एक्टिविस्ट ने इन तस्वीरों को विभाग मैं दिया जिसके बाद सारी कार्यवाही शुरु की गई।यशेष ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और तस्वीरें भी facebook से हटा दी गई है। लेकिन सोचने वाली बात यह है की इस क्योँ किया जा रहा है और यह केसा सामाजिक बदलाव है जिसमे सब अपना मानसिक संतुलन ही खो रहे है।

Source

 

Add a comment