अगर आपकी उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच है तो जरूर पढ़ें

आज हम इस बात को तो मान लेते है की जो समय कुछ कर गुजरने का होता है वो आपकी 20 से 30 वर्ष की उम्र ही है। अगर इस समय को आपने सकारात्मक कार्यों में लगा दिया तो समझिए आप वो शिखर पा लेंगे जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते है। अगर आपको हमारी बात पर विश्वास नहीं हो रहा तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों के बारे में बताते है जिन्होंने वो कर दिखाया जिसे लोग सोच भी नहीं पाते है।

मार्क ज़ुकरबर्ग – मात्र 20 वर्ष की आयु में इन्होने फेसबुक को खड़ा कर दिया था और यह सबसे कम उम्र के बिज़नेसमैन में से एक है।

टेड लिविंगस्टोन – वो कहते है ना सपने वो देखो जो आपको सोने न दें तो बस ऐसा ही कुछ किया टेड ने मात्र 26 वर्ष की उम्र में इन्होने किक मैसेंजर बना के लॉन्च कर दिया था।

बिल गेट्स – इनसे कौन वाकिफ नहीं है इन्होने भी मात्र 22 वर्ष की उम्र में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी बना दी थी। आज के समय में बिल गेट्स विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति है।

एडम डी एंजिलो – इन्होने 29 वर्ष की आयु में Quora वेबसाइट बनाई जो की आज के समय में बहुत प्रचलित है। इस पर आपको सभी समस्याओं के हल मिल सकते है।

लेरी पेज और सरगी ब्रीन – गूगल के यो दोनों संस्थापक भी 20 वर्ष के ही थे जब इन्होने गूगल की स्थापना की थी।

ऐसे कई और उदाहरण भी हैं जिन्होंने 20 से 30 वर्ष की उम्र में अपनी लगन और परिश्रम से वो कर दिखाया जो किसी और को करने में सालों लग जाते है। इस लेख को लिखने का हमारा उदेश्य भी सिर्फ इतना ही है की हम अपने समय का सदुपयोग करें और कुछ कर गुजरने का जज़्बा अपने अंदर जगाएं।

“क्या आप एल्युमिनियम फाइल में रेप किया हुआ खाना खाते हैं तो यह जरूर पढ़ें”
“अगर आप भी सरकारी नौकरी के बारे में सोच रहे हैं तो यह जरूर पढ़ें”
“बच्चों की पिटाई करने के हो सकते हैं ये बुरे प्रभाव, जरूर पढ़ें”

शेयर करें

रोचक जानकारियों के लिए सब्सक्राइब करें

Add a comment